Saturday 5 January 2019

दुमका 05 जनवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0015

पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग, झारखण्ड सरकार द्वारा सभी जिलों में सुबह सवेरे एवं शनिपरब का आयोजन प्रत्येक शनिवार को किया जा रहा है। इंडोर स्टेडियम दुमका में प्रातः 5 बजे सुबह सवेरे कार्यक्रम की शुरूआत की गई। मधुमंगल नाग ग्रुप बारापलासी के कलाकार मधुमंगल नाग गायन में अंकित राज हंस तबले पर आदित्य कुमार मिश्रा सिंथेसाइजर पर अभिषेक लाल और इनके साथ सहायक कलाकार में अनन्या कृष्णन, प्रीतम हेंब्रम, राकेश कुमार रक्षित एवं विकास झा ने रघुपति राघव राजा राम, वैष्णव जन तो तेने कहिये आदि भजनो की प्रस्तुति ने सुबह की हवाओं को और भी ताजा कर दिया। वहीं शनिपरब में सुनीता टुडू राखल पहाड़ी ग्रुप, दुलर सोरेन ग्रुप एवं सुनीता हादसा नृत्य दल का संताली नृत्य के माध्यम से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। 
पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग, झारखण्ड सरकार द्वारा स्थानीय कलाकारों को सुबह सवेरे तथा शनिपरब के माध्यम से अपनी कला को लोगों के बीच प्रस्तुत करने के लिए एक बेहतर प्लेटफाॅर्म दिया जा रहा है। कहीं न कहीं यह प्रयास स्थानीय कलाकारों के मनोबल को ऊँचा कर रहा है साथ ही साथ स्थानीय संस्कृति को भी जीवंत रखने में अपना योगदान दे रहा है।
इस अवसर पर संयोजक के रूप में मेरी सूसन्ना टुडू एवं उद्घोषक के रूप में नवीन चंद्र ठाकुर के साथ-साथ बड़ी संख्या में दर्षकगण उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment