Thursday 24 January 2019

दुमका 24 जनवरी 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0080
  दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने पुलिस लाइन दुमका में गणतंत्र दिवस समारोह के परेड का पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया ।
 26 जनवरी 2019 को माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास के द्वारा स्थानीय पुलिस लाईन में झण्डोत्तोलन किया जायेगा।
 इसके साथ ही गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर इंडोर स्टेडियम दुमका में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया जाएगा तथा क्राॅस कन्ट्री का भी आयोजन होगा। परेड में पुलिस बल के साथ एनसीसी और स्काउट गाईड, होमगार्ड एवं विद्यालयों के छात्र-छात्रायें होंगी। 25 जनवरी 2019 को दोपहर 2 बजे जय हिन्द कार्यक्रम का आयोजन इंडोर स्टेडियम दुमका में होगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास होंगे। 
पर्वाभ्यास परेड के निरीक्षण के उपरांत उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि नगर पर्षद साफ सफाई की पूरी व्यवस्था ससमय पूरी कर लें। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को शहर के विभिन्न स्थानों में स्थापित महापुरूषों की मूर्तियों, गांधी मैदान, एवं उसमें अवस्थित स्मारक, मुख्य सड़क मार्ग, मुख्य चैक तथा पुलिस लाईन के आस-पास की पूर्ण सफाई ससमय पूरा करने का निदेश दिया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर महापुरूषों की प्रतिमाओं एवं स्मारक स्थल पर माल्यार्पण हो इसे सुनिश्चित करने का निदेश संबंधित विभाग के अधिकारी को दिया ।
उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकरी को निदेश दिया कि कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त मात्रा में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। सभी लोगों की बैठने की बेहतर व्यवस्था हो। जगह-जगह साईनेज लगाए जाए। एम्बुलेंस तथा डॉक्टरों की टीम कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित रहे। बेहतर ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाया जाए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेष, अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार, डीआरडीए निदेषक, डीएसपी(1)  पूज्य प्रकाष तथा पुलिस के अधिकारी आदि उपस्थित थे।






No comments:

Post a Comment