Saturday 2 December 2017

दुमका 02 दिसम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 684 

जरमुण्डी प्रखंड के राजासिमरिया पंचायत में गोड्डा के सांसद निशिकांत दूबे ने लाभुकों के बीच प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेन्डर तथा चुल्हे तथा कृषकों के बीच पम्प सेट का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने झारखण्ड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के द्वारा दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के तहत राजासिमरिया पंचायत को सम्पूर्ण विद्युतीकरण के कार्य का शुभारंभ किया। इसके उपरांत उन्होंने झारखण्ड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के द्वारा साधुडीह (वासुकिनाथ) में बनने वाले 33/11 केवीए विद्युत शक्ति उपकेन्द्र का भी शिलान्यास किया। ज्ञात हो कि राजासिमरिया पंचायत में कुल 17 गांव हैं तथा सांसद निशिकांत दूबे ने इस पंचायत को पिछले महीने गोद लिया था।
इस दौरान उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेन्डर दिये जा रहे हैं इससे यह साफ जाहिर होता है कि सरकार को महिलाओं के सम्मान का पूरा ख्याल है। उन्होंने कहा कि आपके घर में भी अन्य बड़े लोगों के घरों की तहर गैस में खाना बनेगा। सरकार हर जरूरत को पूरा करने के लिए लगातार प्रयासरत है। आपके खुशहाली से राज्य और देश की खुशहाली निहित है।
उन्होंने विद्युत शक्ति उपकेन्द्र को जल्द से जल्द पूरा करने के निदेष संबंधित अधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि इस उपकेन्द्र के चालु हो जाने से स्थानीय लोगों के साथ साथ अन्य लोगों को भी बिजली 24 घंटे मिलेगी। उन्होंने कहा कि हर घर तक बिजली पहुंचाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किये जा रहे हैं। वह दिन दूर नहीं जब झारखण्ड में रहने वाले सभी लोगों के घरों तक बिजली की तरंगें दौड़ेंगी। 
इस दौरान उन्होंने देवशिष बास्की, ग्राम धवाटांड़ पंचायत खरबिल्ला, सुरेष मंडल ग्राम बदरामपुर पंचायत राजासिमरिया, कुल्टु मिस्त्री ग्राम पेटसार पंचायत पेटसार को पम्पसेट वितरण किया तथा लुदी देवी, पचायंत पेटसार, दुलाड़ी देवी पंचायत राजासिमरिया, फुलमुनी मुर्मू पंचायत राजासिमरिया, भदली देवी पंचायत भालकी, जिरो देवी पंचायत राजासिमरिया, सेबनी देवी पंचायत भालकी को उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेन्डर एवं चुल्हा दिया गया।     
इस दौरान गोड्डा के सांसद निशिकांत दूबे के साथ सांसद प्रतिनिधि सीताराम पाठक, जिला परिषद सदस्य, विद्युत विभाग के जीएम, अनुमंडल पदाधिकारी दुमका, अंचल अधिकारी, जरमुण्डी कार्यपालक पदाधिकारी विद्युत प्रमंडल दुमका,एवं स्थानीय जन प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे। 





No comments:

Post a Comment