Saturday 23 December 2017

दुमका 23 दिसम्बर 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 729

पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग, झारखण्ड सरकार द्वारा सभी जिलों में सुबह सवेरे एवं शनिपरब का आयोजन प्रत्येक शनिवार को किया जा रहा है। इसी क्रम में दुमका जिला में प्रत्येक शनिवार को विभिन्न स्थलों पर यह आयोजन कराया जा रहा है। 
इस शनिवार को आउटडोर स्टेडियम दुमका में सुबह सवेरे तथा गांधी मैदान में शनिपरब का आयोजन किया गया। प्रातः 5 बजे कार्यक्रम की शुरूआत की गई। गौरकान्त झा के नेतृत्व में कलादल ने एक से बढ़कर एक भजनों एवं शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति की। रघुपति राघव राजा राम, वैष्णव जन तो तेने कहिये आदि भजनो की प्रस्तुति ने सुबह की हवाओं को और भी ताजा कर दिया। वहीं शनिपरब में टिकेष्वर पासवान की टीम गायन तथा शैली सृजन की टीम नाटक के माध्यम से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। 
पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग, झारखण्ड सरकार द्वारा स्थानीय कलाकारों को सुबह सवेरे तथा शनिपरब के माध्यम से अपनी कला को लोगों के बीच प्रस्तुत करने के लिए एक बेहतर प्लेटफाॅर्म दिया जा रहा है। कहीं न कहीं यह प्रयास स्थानीय कलाकारों के मनोबल को ऊँचा कर रहा है साथ ही साथ स्थानीय संस्कृति को भी जीवंत रखने में अपना योगदान दे रहा है। 






No comments:

Post a Comment