Tuesday 23 October 2018


दुमका 23 अक्टूबर 2018

प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 923

प्रखंड कार्यालय दुमका में सामाजिक अंकेक्षण 2018 वित्तीय वर्ष 2017-18 मनरेगा अन्र्तगत प्रखंड स्तरीय जनसुनवाई कार्याक्रम आयोजित की गई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय दास ने कहा कि दुमका प्रखंड के 16 पंचायत में सोषल आॅडिट कर लिया गया है और बचे हुए पंचायत का भी सोषल आॅडिट बहुत जल्द पूरा कर लिया जायेगा। मनरेगा अधिनियम 17 के तहत ये सोषल आॅडिट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मनरेगा अंतर्गत किए जाने वाले सभी कार्य मनरेगा अधिनियम का पालन करते हुए करना है। हमें यह सुनिष्चित करना है कि सभी का जाॅब कार्ड बने, ये हर व्यक्ति का अधिकार है। उन्होंने कहा कि हमें अपने कार्य पर ध्यान देना होगा तभी जाकर कार्य सफल होगा।
जनसुनवाई को संबोधित करते हुए जिला परिषद उपाध्यक्ष ने कहा कि हमारा फोकस कार्य के सम्पादन में होना चाहिये और यह प्रयास करें कि मनरेगा अधिनियम का अक्षरसः पलान हो।
जनसुनवाई के दौरान दुमका प्रखंड के सभी पंचायत के बकाया भुगतान की समीक्षा की गई तथा बकाया राषि को भुगतान करने का निदेष दिया गया। साथ ही प्रखंड एवं पंचायत स्तर से किये गये भुगतान की जानकारी ली गई।
इस अवसर पर रांची से आये सोषल आॅडिट की टीम के सदस्य अंनत कुमार मंडल, मनोरंजन वर्मा, प्रदीप राउत, कंचन मंडल, अंजू कुमारी, द्रोथी हांसदा, खुबलाल साह, षिवषंकर कुमार, दुमका प्रखंड के सभी पंचायत के मुखिया, रोजगार सेवक, प्रखंड एवं पंचयात स्तर के कर्मी आदि उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment