Wednesday 31 October 2018

दुमका 31 अक्टूबर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 994
राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर परिसदन दुमका से पुलिस जवानों ने डीआईजी राज कुमार लकड़ा तथा पुलिस अधीक्षक दुमका किषोर कौषल की अगुवाई में मार्च पास्ट निकाला। मार्च पास्ट परिसदन दुमका से शुरु होकर टाटा शोरुम होते हुए दुधानी चैक तक पहंुची। इसे पूर्व डीआईजी राज कुमार लकड़ा ने पुलिस के जवानों को एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई।
इस अवसर पर डीआईजी राज कुमार लकड़ा ने कहा कि भारत रत्न लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के प्रतीक के रुप में जाने जाते है। उन्होंने निस्वार्थ भाव से देश के लिए अपने जीवन को समर्पित कर दिया। उन्होंने कहा था कि एकता के बिना जनशक्ति नहीं होती, जबतक उसे ठीक ढंग से सामंजस्य मे न लाया जाए और एकजुट न किया जाए। उन्होंने कहा कि देश, राज्य के विकास में एकजुट होकर कार्य करने की जरुरत है ताकि भारत रत्न लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के सपनों को पूरा किया जा सके।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दुमका किषोर कौषल ने कहा कि हमारे देश के प्रथम गृह मंत्री के रूप में जितनी भी आंतरिक एवं बाहरी समस्यायें उस समय देष में आई थी उन सबको बड़ी सहजता के साथ लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल ने दूर किया। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पढ़ाया गया पाठ एकता और अखंडता का पाठ इस देष की सबसे बड़ी रीढ़ है इसको मजबुती प्रदान करना सबसे बड़ी आवष्यकता है।





No comments:

Post a Comment