Thursday 25 October 2018

दुमका 25 अक्टूबर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 938
आउटडोर स्टेडियम दुमका में मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबाॅल प्रतियोगिता 2018 (जिला स्तरीय प्रतियोगिता) का आयोजन किया गया। मुख्य अथिति के रुप में समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त करने के उपरांत टाॅस कर प्रतियोगिता की विधिवत शुरुआत की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डाॅ लुईस मरांडी ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निर्णय लिया कि ग्रामीणस्तर के खिलाड़ियों को अवसर देते हुए उन्हें आगे बढ़ाया जाय तथा ग्रामीणस्तर से उन्हें ऊपर उठाया जाय। इस उपलक्ष्य में माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास के निदेष तथा उनके मार्गदर्षन पर यह मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबाॅल प्रतियोगिता पूरे राज्य में आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से ग्रामीण स्तर के खिलाड़ियों को जिलास्तर एवं राज्यस्तर के लिए चयनित किया जायेगा। ग्रामीणस्तर के खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए इससे बेहतर कोई प्रतियोगिता नही हो सकती। आदिवासी बहुत क्षेत्र में फुटबाॅल के प्रति लगाव है और रुझान है, लेकिन इन सभी को बढ़ावा नही मिल पाता है जिससे वे आगे नही बढ़ पाते हैं। इस प्रतियोगिता के माध्यम से उन्हें बढ़ावा मिलेगा और अपने जीवन स्तर को सुधार पायेंगे। सरकार की यह प्राथमिकता सूची में है। हमें अपने कार्य एवं जिम्मेदारी ईमानदारी पूर्वक करने चाहिए। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि आप अच्छे से खेले एवं खेल को खेल भावना से खेले। आप जिलास्तर एवं राज्यस्तर की टीम में अपना स्थान सुनिष्चित करे।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वरुण रंजन, प्रषिक्षु आईएएस शषि प्रकाष, अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार, एनडीसी सुदेष कुमार, जिला बीस सुत्री के उपाध्यक्ष दिनेष दत्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष निवास मंडल, खेलकुद के सचिव उमाषंकर चैबे, अनिल कुमार, संत आश्रम के मनीष, अनुराधा, नितु झा, आदि उपस्थित थे।  






No comments:

Post a Comment