Friday 13 May 2016

दुमका, दिनांक 13 मई 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 229
डी डी सी अपने काम पर ध्यान दें...
-बालेष्वर सिंह, आयुक्त,संप
संताल परगना के आयुक्त बालेष्वर सिंह ने प्रमंडल स्तर पर विकास कार्यों की समीक्षा करते हुये सभी उप विकास आयुक्तों के कार्यषैली के प्रति घोर नाराजगी प्रकट करते हुये कहा कि डी डी सी इस पर ध्यान दें। उनके द्वारा भेजे गये रिपोर्ट पर उनकी अपनी पकड़ ना होने पर भी आयुक्त ने नाराजगी प्रकट की। आयुक्त ने कहा कि रिपोर्ट रस्म अदायगी नहीं बल्कि आपके कार्यों का सारांष है जिसपर आपका मूल्यांकन होगा। वित्तीय प्रगति एवं भौतिक उपलब्धि में तारतम्य का अभाव दिखा।
आयुक्त ने कहा कि सभी डी डी सी पूरे मनोयोग से डोभा निर्माण कार्य की प्रगति का स्वयं घूम-घूम कर अवलोकन करें। वर्षा होने के पूर्व अधिकतम डोभा का निर्माण हो यह सुनिष्चित करें। साथ ही समीक्षा करते समय स्वयं आंकड़ों और उपब्धियों की समीक्षा करें। आयुक्त बालेष्वर सिंह ने कहा कि इंदिरा आवास के लंबित मामलों की समीक्षा कर एक ठोस प्रस्ताव दें। उन्होंने कहा  कि यह दुखद है कि रिपोर्ट के तथ्यों में विसंगति दिखायी देती है। 15 दिनों में ये तथ्य दुरुस्त किये जाने चाहिए। मनरेगा के रिपोर्ट में भी ऐसी ही विसंगतियाँ हैं। बी आर जी एफ के लंबित मामलों की समीक्षा सम्बद्ध ऐजेन्सी के साथ करने और ठोस नतीजे के साथ बैठक में भाग लेने का निदेष आयुक्त ने दिया। विधायक निधि से कार्य की भौतिक उपलब्धि और व्यय में संगति नहीं दिखायी देती है। आयुक्त ने कहा कि डी डी सी बैठक और समीक्षा को गम्भीरता से लें।
बैठक में आयुक्त बालेष्वर सिंह डी डी सी दुमका चितरंजन कुमार, डीडीसी साहेबगंज प्रेमकांत झा, डीडीसी पाकुड़ दिलीप कुमार टोप्पो, डीडीसी जामताड़ा कुमार मिथिलेष प्रसाद, देवघर एन ई. पी निदेषक इन्दु रानी, उप निदेषक जनसंपर्क अजय नाथ झा, अवर सचिव मदन मोहन झा आदि उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment