Monday 23 May 2016

दुमका, दिनांक 19 मई 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 241
जिले के सभी कार्य विभाग एक जून तक अपने-अपने कार्यालय का आपदा प्रबंध योजना तैयार कर संबंधित अधिकारियों एवं कर्मियों का मोबाईल नम्बर जिला नियंत्रण कक्ष में भेजना सुनिष्चित करें। सभी अधिकारी एवं कर्मचारी 24 घंटे अपना मोबाईल स्वीच ऑन रखें। दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने समाहरणालय सभाकक्ष में आपदा प्रबंधन से संबंधित समीक्षात्मक बैठक में यह बात कही। उपायुक्त ने विद्युत विभाग को निदेष दिया कि आंधी-तुफान के बाद टीम गठित कर त्वरित गति से विद्युत आपूर्ति बहाल करने हेतु मषीनों के लिए विभाग से मांग करें ताकि आपदा के दौरान तेजी से काम निपटाया जा सके।
उपायुक्त ने पेयजल आपूति के संबंध में कहा कि पानी की टंकी की समुचित व्यवस्था कर के रखें। इस हेतु खरीददारी की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करें।
उपायुक्त ने पीडबल्यूडी के कार्यपालक पदाधिकारी को निदेष दिया कि आंधी तूफान के दौरान बड़े बड़े वृक्ष सड़क पर गिर जाते हैं जिससे घंटों यातायात बाधित रहता है। इस हेतु पेड़ काटने वाले मषीन व्यवस्थित रखें एवं मषीन ढोकर ले जाने वाले वाहन चालक का नम्बर जिला नियंत्रण कक्ष को भेज दें।
उपायुक्त ने नगर परिषद को निदेष दिया कि शहर के नालों की सफाई यथाशीघ्र सुनिष्चित करें ताकि वर्षा के दौरान शहर में पानी का जमाव न हो सके।
बैठक में दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, आपदा प्रबंधन पदाधिकारी राजु महतो, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल -1 मंगल पूर्ति, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल - 2 साधु सरण एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment