Monday 23 May 2016

दुमका, दिनांक 23 मई 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 242
लापरवाह कर्मी नपेंगे.....
- बालेष्वर सिंह, आयुक्त, संथाल परगना
लापरवाह कर्मी नपेंगे। बालेष्वर सिंह संताल परगना आयुक्त बालेष्वर सिंह ने इस आषय का संदेष देते हुए कहा कि निरीक्षण या समीक्षा के क्रम में लापरवाह कर्मियों और अधिकारीयों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
संताल परगना प्रमण्डल के आयुक्त बालेष्वर सिंह स्वास्थ्य उपकेन्द्रों में व्याप्त गंदगी तथा कर्मियों द्वारा बरती जाने वाली कर्त्तव्यहीनता पर गहरी नाराजगी जाहिर की है। साहेबगंज जिले के सिविल सर्जन सह मुख्य चिकिसा पदाधिकारी को एक पत्र के माध्यम से उन्होंने निदेष दिया है कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकरी प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेन्द्र षिवापहाड़ी से स्पष्टीकरण प्राप्त कर एक सप्ताह के अन्दर अपने मंतव्य के साथ आयुक्त को समर्पित करें।
विदित हो कि 10 मई को आयुक्त ने औचक निरीक्षण के दौरान साहेगंज जिलान्तर्गत पतना प्रखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेन्द्र षिवापहाड़ी को बन्द पाया था। ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि स्वास्थ्य उपकेन्द्र में एएनएम शायद ही कभी आती है एवं पदस्थापित चिकित्सक भी यदा-कदा ही आते है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरहरवा के निरीक्षण के क्रम मे पाया था कि वार्ड में एक मरीज भर्ती है परन्तु वार्ड एवं स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में सर्वत्र गन्दगी व्याप्त है।



No comments:

Post a Comment