Tuesday 3 May 2016

दुमका, दिनांक 03 मई 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 206 

बालिकाओं को वास्तविक अर्थ में तभी आगे बढ़ाया जा सकता है जब आपके अगल-बगल अड़ोस-पड़ोस में एक भी ऐसी बच्ची न मिले जो स्कूल न जाती हो। क्षेत्रीय षिक्षा उपनिदेषक अच्युतानन्द ठाकुर ने ़2 नेषनल उच्च विद्यालय में कन्या भ्रूण हत्या रोको बेटी बचाओ अभियान के निमित्त चलाये गये जनजागरुकता कार्यक्रम के तहत आयोजित जागरुकता रैली को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जो बच्चियों किसी कारणवष बीच में ही पढ़ाई छोड़ देती है उनके समुचित षिक्षण हेतु ही कस्तूरबा विद्यालय की स्थापना की गई है।
इस अवसर पर जिला सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा चलाये जा रहे कन्या भ्रूण हत्या रोको बेटी बचाओ अभियान मार्गदर्षक दल के षिक्षक मदन कुमार ने 7 मई को इंडोर स्टेडियम में अभियान के निमित्त आयोजित वाद-विवाद, भाषण, पेंटिंग एवं कविता प्रतियोगिता के बारे में जानकारी दी।
इससे पूर्व दुधानी पंचायत के मुखिया के नेतृत्त्व में विद्यालय के मार्गदर्षक षिक्षक दिलीप कुमार झा तथा अनन्त लाल खिरहर के नेतृत्त्व में ़2 नेषनल स्कूल के छात्रों ने अपने पोषण क्षेत्र में बेटी बचाओ कन्या भ्रूण हत्या रोको जागरुकता रैली निकाली। विद्यालय के प्रधानाचार्य अजय कुमार गुप्ता ने आए अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी षिक्षक/षिक्षिका सहित बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment