Monday 24 February 2020

दिनांक- 19 फरवरी 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-175

सरैयाहाट प्रखंड कार्यालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन...

अपनी समस्या लेकर बड़ी संख्या में पहुँचे लोग...

स्टॉल लगाकर प्राप्त किये गए लोगों के आवेदन...

25 सखी मंडल की दीदियों को 1 करोड़ 25 लाख का क्रेडिट लिंकेज दिया गया...

आपकी हर समस्या को दूर करने के लिए ही यह आयोजन किया गया है।जिला प्रशासन का यह प्रयास है कि आपके पंचायत तक पहुँचकर आपकी समस्याओं को दूर किया जाय आपको विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जा सके।उक्त बातें सरैयाहाट प्रखंड कार्यालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपर समाहर्ता सुनील कुमार ने कही।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन लोगों की समस्याओं को दूर करने के नीयत से कार्य कर रही है।आपकी समस्याओं को दूर करना हमारी प्राथमिकता है।आप सभी जागरूक बनें,सरकार की योजनाओं का लाभ लें।अगर योजना का लाभ लेने में किसी प्रकार की समस्या होती है तो निःसंकोच संबंधित अधिकारी से मिलें,मुझसे भी मिलकर किसी भी समस्या से अवगत करा सकते हैं।उन्होंने कहा कि युवा वर्ग,शिक्षित वर्ग समाज को एक नयी दिशा प्रदान करने का कार्य करें।अपने आस पास के लोगों राज्य सरकार के कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दें ताकि वे योजनाओं का लाभ ले सकें।
इस अवसर पर आइटीडीए निदेशक राजेश राय ने कहा कि शिक्षा सभी समस्याओं की दवा है।अपने बच्चों को शिक्षित करें।बेटियों को शिक्षित कर ही उनका विवाह करें।
इस अवसर पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी अल्बर्ट बिलुंग ने कहा कि सरकार द्वारा राशनकार्ड धारी को प्रति माह राशन उपलब्ध कराया जाता है।लेकिन फिर भी कई योग्य लाभुक राशन कार्ड बनवाने के लिए मुख्यालय का चक्कर लगाते हैं।उन्हें राशन नहीं मिल रहा है और इसका मुख्य कारण है कि अयोग्य लोग इस योजना का लाभ ले रहे हैं।ऐसे लोग जल्द से जल्द अपने राशन कार्ड को सरेंडर करें अन्यथा विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी।

कार्यक्रम स्थल पर स्वास्थ्य विभाग सहित कई अन्य विभागों के भी स्टॉल भी लगाये गए थे जहां पहुँचकर लोगों ने जानकारी प्राप्त की और योजना का लाभ लेने हेतु आवेदन दिया।

इस अवसर पर लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया गया। 25 सखी मंडल की दीदियों को 1 करोड़ 25 लाख का क्रेडिट लिंकेज दिया गया।





No comments:

Post a Comment