Monday 17 February 2020

दिनांक-11 फरवरी 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-148

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने मैट्रिक एवं इंटर के परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विभिन्न स्रोतों से ऐसी शिकायतें प्राप्त हो रही है कि कतिपय विद्यालयों में छात्रों द्वारा फीस या शुल्क जमा नहीं किए जाने के कारण उन्हें परीक्षा में भाग लेने से वंचित किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन द्वारा दिये गए निदेश के आलोक में उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी तथा जिला शिक्षा अधीक्षक को निदेश दिया है कि सभी योग्य छात्रों को मात्र ट्यूशन फीस इत्यादि जमा नहीं करने के कारण परीक्षा में भाग लेने से वंचित नहीं किया जाए इसे सुनिश्चित करें।
उक्त संदर्भ में जिले के सभी विद्यालय संचालकों को सख्त रूप में निर्देशित किया जाए कि उपरोक्त निर्देशों को कड़ाई से अनुपालन करते हुए सुनिश्चित करें कि किसी भी परिस्थिति में मात्र फीस या शुल्क जमा नहीं किए जाने के कारण छात्रों को परीक्षा में भाग लेने से वंचित नहीं किया जाए, साथ ही अपने कार्यालय में संपूर्ण परीक्षा अवधि के दौरान एक हेल्पलाइन नंबर प्रसारित किया जाए। जिसमें परीक्षार्थी को किसी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल उक्त हेल्पलाइन नंबर में शिकायत दर्ज करा सके एवं प्राप्त शिकायतों का त्वरित समाधान किया जा सके।

No comments:

Post a Comment