Monday 24 February 2020

दिनांक- 20 फरवरी 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-177

महाशिवरात्रि पर्व को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त शेखर जमुआर एवं जिला के अन्य वरीय अधिकारियों ने बासुकीनाथ मंदिर का निरीक्षण किया एवं संबंधित अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि बाबा दर्शन हेतु काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शन हेतु पहुंचते हैं। भगवान शिव एवं माता पार्वती की बारात निकाली जाएगी एवं मेला भी लगाए जाएंगे। बारात निकालने के क्रम में शान्ति एवं विधि व्यवस्था बनाये उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति किये जायेंगे ताकि लोगों को कठिनाई नहीं हो। 
उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी जरमुंडी सह मंदिर प्रभारी को निदेश दिया कि महाशिवरात्रि के दिन बाबा बासुकीनाथ मंदिर में स्वयं उपस्थित रहकर सभी व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग करें।श्रद्धालु सुगमतापूर्वक दर्शन करे सकें। पालीवार कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी। 
उपायुक्त ने निदेश दिया कि महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में विद्युत व्यवस्था दुरुस्त रखने की कार्रवाई की जाए। साथ ही शिवबारात के दौरान विद्युत आपूर्ति बंद रखी जायेगी तथा संपूर्ण कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी जरमुंडी, थाना प्रभारी जरमुंडी से समन्वय कर विद्युत आपूर्ति चालू करवायी जायेगी।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि साफ सफाई की व्यापक व्यवस्था रहे। जगह जगह पर सुरक्षा बल प्रतिनियुक्त किये जाएं।मंदिर प्रांगण में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल प्रतिनियुक्त किये जायें।साज सज्जा बेहतरीन ढंग से की जाय।शिवगंगा के आस पास भी साफ सफाई की जाय एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से आवश्यक कार्रवाई की जाय।







No comments:

Post a Comment