Sunday 16 February 2020

दिनांक- 28 जनवरी 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-094

बासुकीनाथ मंदिर में बाबा के तिलकोत्सव को लेकर उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में बैठक की गयी।आगामी 30 जनवरी को बासुकीनाथ मंदिर में बाबा का तिलकोत्सव का भव्य आयोजन होगा।यह आयोजन पूर्व से चली आ रही परंपरा के साथ आयोजित होगा।उन्होंने कहा कि बासुकीनाथ मे आने वाले शिव भक्तों को कोई परेशानी नहीं हो इसको लेकर जरूरी तैयारी की जाय। उपायुक्त में कहा कि तिलकोत्सव में आने वाले शिव भक्तों की बड़ी तादाद को ध्यान में रखते हुए सभी व्यवस्थाएं श्रावणी मेला की तरह की जाए ताकि किसी प्रकार की आपात स्थिति उत्पन्न नहीं हो। उन्होंने कहा कि शीघ्र दर्शनम की व्यवस्था भी इस दौरान रखी जाए। महत्वपूर्ण स्थलों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आवश्यकतानुसार बैरिकेडिंग की जाए। मंदिर के गर्भ गृह तथा मंदिर परिसर में वायरलेस सीसीटीवी लगाया जाए।उन्होंने निदेश दिया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम भी इस अवसर पर उपस्थित रहे तथा एंबुलेंस एवं सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध रहे। जरमुंडी स्थित सीएचसी में भी जरूरी दवाइयों के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम उपस्थित रहें ताकि श्रद्धालुओं को कठिनाई नहीं हो। उन्होंने कहा कि सभी व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से की जाए। किसी भी प्रकार की विपरीत स्थिति उत्पन्न नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा श्रद्धालुओं की तादाद को देखते हुए यातायात व्यवस्था भी श्रावणी मेला की तरह की जाए ताकि जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं हो। उन्होंने कहा कि सभी आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें ताकि आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न कराया जा सके। इस दौरान उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि गौशाला हेतु जमीन चिन्हित कर सूचित करें ताकि इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जा सके।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर,डीआरडीए निदेशक प्रेरणा दीक्षित,अपर समाहर्ता सुनील कुमार अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार,प्रशिक्षु आईएएस अभिजीत सिन्हा जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार दिवेदी, अध्यक्ष नगर पंचायत बासुकीनाथ, बीडीओ जरमुंडी,सहित जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment