Monday 1 October 2018

दुमका 01 अक्टूबर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 836
दुमका परिसदन से समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी के नेतृत्व में पोषण माह के अंतिम दिन सुपोषण रैली निकाली गई। यह रैली परिसदन दुमका से प्रारंभ होकर टीन बाजार, दुधानी चैक होते हुए ए टीम ग्राउंड में समाप्त हुई।
रैली में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए समाज कल्याण मंत्री डाॅ लुईस मरांडी ने कहा कि माननीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने देष की जनता से आह्वान किया कि सितम्बर महीना पोषण माह के रुप में मनाया जाय। इस उपलक्ष्य में राज्य के सभी जिलों में प्रत्येक दिन पोषण संबंधित जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि सही पोषण माँ एवं षिषु दोनों के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण है। कुपोषण से होने वाली बीमारियों की जानकारी लोगों तक पहुंचाये और कैसे कुपोषण दूर कर सुपोषित समाज का निर्माण किया जा सकेगा, इसकी जागरुकता लोगों में फैलाये। इतनी बड़ी संख्या में उपस्थिति यह दर्षाता है कि आप सुपोषण के प्रति सजग है और मुझे पूर्ण विष्वास है कि आपकी सहभागिता तथा जागरुकता से हम एक सुपोषित एवं स्वस्थ समाज का निर्माण कर सकेंगे। 
इससे पूर्व सुपोषण विषय पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। बड़ी संख्या में लोगों ने सुपोषण के प्रति अपनी सहमति व्यक्त करते हुए हस्ताक्षर किया। माननीय मंत्री ने रैली में उपस्थित लोगों को सुपोषण से संबंधित शपथ दिलायी।
रैली में निदेषक नेप विनय कुमार सिंकु, अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार, जिला कल्याण पदाधिकारी आषोक कुमार, जिला षिक्षा पदाधिकारी पूनम कुमारी, जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती, बड़ी संख्या में पोषण सखी एवं कस्तुरबा विद्यालय की छात्रा आदि उपस्थित थे।









No comments:

Post a Comment