Wednesday 3 October 2018

दुमका 03 अक्टूबर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 853
रानेश्वर प्रखंड के सालतोला पंचायत के सालतोला गांव में प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार मे बड़ी संख्या में लोग अपनी शिकायत को लेकर उपस्थित थे। 
लोगों को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि सरकार आपकी हर समस्या को दूर करने के लिए कृत संकल्पित है। आपकी हर समस्या को दूर करना सरकार तथा जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा सरकार की योजनाओ को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। आप सरकारी योजनाओं का लाभ अवश्य लें। बिचैलियों से दूर रहें। सरकार सभी लाभकों को उनके खाते में राशि उपलब्ध करा रही है ताकि आपकी राशि कोई न ले सके। अगर कोई आपसे सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर पैसे मांगता हो तो मुझे इसकी सूचना दें। उन्होंने कहा कि आपके हक को कोई आपसे नहीं छीन सकता। 
इस अवसर पर 5 महिलाओं का गोद भराई किया गया। साथ ही इस दौरान ऑनलाइन पेंशन से संबंधित 21 मामलों का निष्पादन किया गया। आधार कार्ड से संबंधित 25 शिकायत प्राप्त हुए जिसका भी निष्पादन किया गया। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 45 लाभुकों के बीच गैस कनेक्शन का वितरण किया गया। मनरेगा के तहत जॉब कार्ड के लिए 10 आवेदन प्राप्त हुए जिसका भी त्वरित निष्पादन किया गया। राशन कार्ड से संबंधित 10 आवेदन प्राप्त हुए इस संबंध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को जाँच करने के लिए कहा गया।
जनता दरबार में सरकार के विभिन्न योजनाओं के स्टॉल भी लगाए गए थे जहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर सरकार की योजनाओं की जानकारी प्राप्त करते दिखे। स्टॉल पर प्रतिनियुक्त कर्मी सरकार की योजनाओं से स्थानीय लोगों को अवगत कराकर लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित कर रहे थे।

इस दौरान स्वच्छता रैली निकालकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करने का कार्य किया गया।





No comments:

Post a Comment