Wednesday 10 April 2019

दुमका 10 अप्रैल 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0411

उपायुक्त सभागार में पीडब्ल्यूडी इलेक्टर्स कोषांग के नोडल पदाधिकारी-सह- जिला समाज कल्याण पदाधिकारी दुमका श्वेता भारती की अध्यक्षता में पीडब्ल्यूडी से संबंधित जिला स्तर पर सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं सभी महिला पर्यवेक्षिका दुमका जिला का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
प्रशिक्षक आर. टी. सुधीर कुमार पाठक एवं आर. टी. सुनील के द्वारा सभी प्रकार के दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के विषय पर विस्तृत जानकारी दिया एवं दिव्यांगों की जरूरतों के संदर्भ में प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया। 
जिला समाज कल्याण पदाधिकारी-सह-नोडल पदाधिकारी पीडब्ल्यूडी इलेक्टर्स कोषांग ने कहा कि 18 वर्ष से ऊपर के दिव्यांगों का शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराई जाए। ब्रेल लिपि डमी बैलेट पेपर, साइन लैंग्वेज, बूथ पर दी जाने वाली सुविधाओं जैसे - रैम्प, बूथ पर स्वयंसेवकों की उपलब्धता, पर्याप्त रौशनी, पानी आदि के संदर्भ में उन्होंने विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों वर्ष 2019 को निर्वाचन आयोग के द्वारा सुगम मतदान वर्ष घोषित किया गया है। एक भी मतदाता मतदान करने से छुटे नहीं इस पर इस वर्ष विषेष ध्यान दिया जा रहा है। 

"दम दिखाओ दुमका"
चलो मतदान करें...चलो देश बदलें...


No comments:

Post a Comment