Thursday 18 April 2019

दुमका 18 अप्रैल 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0443

उपायुक्त सभाकक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त दुमका मुकेष कुमार की अध्यक्षता में सभी राजनैतिक दलों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त मुकेष कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के सफल संचालन हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निर्देषों का पालन सुनिष्चित किया जाना है। अतः आप सभी से अनुरोध है कि आयोग के द्वारा दिये गये निदेषों के पालन में हमे सहयोग दें। चुनाव आयोग द्वारा सी-विजिल एप्प का निर्माण किया गया है। सी-विजिल एप्प की जानकारी आप सभी अवष्य रखे साथ ही अपने कार्यकर्ताओं को भी इस संबंध में जानकारी दें। आप अपनी षिकायत सी-विजिल एप्प के माध्यम से भी दर्ज कर सकते है एवं लिखित भी षिकायत दर्ज कर सकते है। सी-विजिल के द्वारा प्राप्त षिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि अकारण षिकायत दर्ज नही करायें। दर्ज कराये गये षिकायत के गलत पाये जाने पर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि अबतक भारत निर्वाचन आयोग के पास दुमका लोकसभा क्षेत्र से जुड़ी किसी प्रकार की षिकायत नही पायी गयी है, यह बहुत ही अच्छा संदेष है। जिला प्रषासन की अपेक्षा है कि यह आगे भी बरकरार रहेगी। जिला प्रषासन की विष्वसनीयता बनी रहनी चाहिए साथ ही आप सभी की भी विष्वसनीयता कायम रहे यही अपेक्षा जिला प्रषासन को आप सभी से है। 
आप सभी को किसी प्रकार की परेषानी होती है तो आप सभी बेहिचक इसकी सूचना जिला प्रषासन को दे, जिला प्रषासन आपकी समस्या का समाधान करेंगी। उन्होंने कहा कि किस भी राजनैतिक दल को प्रचार-प्रसार करने में किसी प्रकार की रुकावट नही है, बस इसकी सूचना जिला प्रषासन को अवष्य दें। दुमका लोकसभा के लिए 22 अप्रैल से नामांकन पत्र भरा जायेगा। आप सभी राजनैतिक दल नामांकन पत्र से जुड़ी जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त कर लें। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल को समाहरणालय सभा कक्ष में नामांकन की प्रक्रिया से संबंधित प्रषिक्षण कार्यक्रम आयोजित है जिसमें सभी राजनैतिक दलों के सदस्यों के अवष्य भाग ले।
इस अवसर पर प्रषिक्षु आईएएस शषि प्रकाष, अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार के साथ-साथ सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment