Friday 26 April 2019

दुमका 26 अप्रैल 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0483

ऐ भैया, एक बात बोलें... पैसा और दारू से ई बार अपना वोटवा मत बेचियेगा...

ऐ भैया एक बात बोलें, पैसा और दारू से ई बार अपना वोटवा मत बेचियेगा। दरअसल जिला निर्वाचन पदाधिकारी दुमका मुकेश कुमार के निदेश पर पूरे जिले में 17 नुक्कड़ नाटक के कलादलों द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन विभिन्न पंचायतों और गांवों में किया जा रहा है। मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास स्थानीय भाषा मे नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया जा रहा है। मतदाता पैसा, दारू या किसी भी अन्य प्रकार के प्रलोभन में न आये इसे लोगों को बताया जा रहा है। कलादलों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से एक वोट की ताकत को समझाया जा रहा है। 
मतदाता जागरूकता हेतु स्वीप कोषांग द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशतता में वृद्धि हो इसके लिए कई अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। एक भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित न रहे। स्वीप कोषांग द्वारा वैसे। मतदान केंद्र जहां पिछले चुनाव में मतदान प्रतिशत कम रहा है, वैसे मतदान केंद्रों पर विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया जाएगा।
नुक्कड़ नाटक की टीम के द्वारा काठीकुंड प्रखंड के पाण्डनपहारी, गोपीकान्दर प्रखंड के खरौनी बाजार दलदली, रामगढ़ प्रखंड के कोआआम पंचायत में नुक्कड़ नाटक कर लोगों को जागरुक किया गया। 


No comments:

Post a Comment