Wednesday 17 April 2019

दुमका 17 अप्रैल 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0437

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार के निदेश पर जिला प्रशासन के स्वीप कोषांग के द्वारा शिवपहाड़ चौक से पोखरा चौक तक पदयात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस पदयात्रा कार्यक्रम में जिला प्रशासन के अधिकारियों एवं कर्मियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोग ने भाग लिया।
इस अवसर पर समाज कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती ने उपस्थित जनों को संबंधित करते हुए कहा कि इस बार दुमका अवश्य दम दिखायेगा। जिला प्रशासन आप सभी से उम्मीद रखती है कि 19 मई के दिन आप सभी अपने-अपने घरों से निकलकर मतदान केन्द्र पहुंचे और वोट अवश्य करेंगे। इस वर्ष वोटिंग शत प्रतिशत हो यह उम्मीद है। जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को मतदान के लिए जागरुक करने हेतु कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। आप सभी 19 मई को अपने-अपने घरों से निकलकर अपने मतदान केन्द्र पर अवश्य पहुंचें साथ ही अपने आस-पास के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि इस वर्ष दिव्यांग मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने मतदान केन्द्र पर कई सुविधाएँ उपलब्ध कराने का निदेश दिया है। प्रशासन उन्हे सहयोग करने के लिए तत्पर है। दृष्टि बाधित मतदाताओं के लिए ब्रेल लिपि में उम्मीदवारों की सूची ईवीएम पर रहेगी, जिसे छूकर वे अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट दे सकेंगे। 
इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी दुमका ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से हम आप सभी से अनुरोध करते है कि 19 मई के दिन आप वोट अवश्य दे। जिला प्रशासन का प्रयास है कि कोई भी योग्य मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने से छूटे नही। 



No comments:

Post a Comment