Monday 15 April 2019

दुमका 15 अप्रैल 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0424

लोक सभा निर्वाचन 2019 के दौरान मतदान हेतु मतदान से जुड़े सभी कर्मियों को ईवीएम, वीवीपैट का हैंड ऑन ट्रेनिंग प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसी क्रम में इन्डोर स्टेडियम, दुमका में पीठासीन पदाधिकारी को प्रषिक्षण दिया गया।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने उपस्थित प्रषिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव कार्य को सफल बनाने में आप सभी का योगदान महत्वपूर्ण है। मुझे विष्वास है आप सभी आपस में समन्वय बनाकर अपने कर्तव्य का निर्वहण करेंगे। उन्होंने कहा कि ईभीएम, वीवीपैट, कंट्रोल यूनिट से संबंधित जानकारी प्राप्त करने में आपको यदि किसी प्रकार की परेषानी होती है तो आप बेहिचक क्रामिक कोषांग पहँुचकर इससे जुड़ी जानकारी को प्राप्त कर सकते है ताकि आप सभी 19 मई को मतदान कराने में सफल हो सके और यही उम्मीद आप सभी से जिला प्रषासन को है। उन्होंने कहा कि इस ट्रेनिंग के माध्यम से आपको चुनाव कार्य के निष्पादन में सहायता मिलेगी।
इस अवसर पर अपर समाहर्ता दुमका सुनील कुमार ने प्रषिक्षणार्थियों को ईभीएम, वीवीपैट, माॅकपाॅल एवं मषीन को सील करने के तरीके के बारे में विस्तृत रुप से जानकारी दी। उन्होंने बैलेट यूनिट की जानकारी देते हुए कहा कि बैलेट यूनिट के केबुल को वीवीपैट से वीवीपैट के केबुल को कंट्रोल यूनिट से जोड़ा जाता है। मतदान केन्द्र पर वोटर पर्ची का इस्तेमाल नहीं किया जायेगा।
इस अवसर पर प्रषिक्षण कोषांग के प्रभारी षिवमंगल तिवारी, सुधीर कुमार सिंह ने पीठासीन पदाधिकारी के कर्तव्य एवं दायित्व के बारे में बताया। 
इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रषिक्षु आईएएस शषि प्रकाष, मास्टर ट्रेनर विरेन्द्र कुमार साह, महादेव ठाकुर, संजीव कुमार सहित प्रशिक्षण कोषांग के कर्मी गौर चंद्र पाल, अजीत कुमार, चुन्नू, हेम्ब्रम, श्रीकांत प्रसाद, अभय मिश्रा, दीपक मिश्रा, नीरज कुमार यादव, पिंकू कुमार, सजल कुमार उपस्थित थे।

"दम दिखाओ दुमका"
चलो मतदान करें...चलो देश बदलें...




No comments:

Post a Comment