Thursday 18 April 2019

दुमका 18 अप्रैल 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 0445

छात्र-छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली, लोगों से मतदान करने की कि अपील...

जाति पे न धर्म पे ...वोट पड़ेगा कर्म पे... हम सब ने ठाना है...वोट देने जाना है...सारे काम छोड़ दो...सबसे पहले वोट दो... कुछ इस तरह के नारों के साथ सरैयाहाट थाना से जवाहर नवोदय विद्यालय तक मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी। दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार के निदेश पर स्वीप कोषांग द्वारा उक्त रैली निकली गयी। बड़ी संख्या में विद्यालय के छात्र छात्रायें, तथा आमजनों ने इस रैली में भाग लिया। मतदाता जागरूकता संबंधी पोस्टर,तख्ती लिए छात्र छात्राये ,एवम आमजन लोगों को मतदान करने हेतु प्रेरित कर रहे थे। छात्र छत्राओं द्वारा स्थानीय लोगों को 1950,सि-विजिल से संबंधित जानकारी दी गयी। लोगों के बीच मतदाता जागरूकता सम्बन्धी पोस्टर , पम्पलेट का भी वितरण किया गया। 
इस मौके प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश मछुआ ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अच्छी सरकार की आवश्यकता होती है। अच्छी सरकार के लिए अच्छे जनप्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए। मतदाताओं को जागरूक करने के जिए जन जागरूकता अभियान की आवश्यकता होती है। सभी लोग इस 19 मई को अपने मतदान केंद्र पहुँचकर लोकतंत्र के महत्योहार में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर स्वीप कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी चंद्रशेखर पांडेय ने लोगों से कहा कि 19 मई को मतदान अवश्य करें। आने आस पास के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। 




No comments:

Post a Comment