Friday 5 October 2018

दुमका 05 अक्टूबर 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 857
दुमका के मसानजोर पंचायत भवन में मसानजोर आजीविका महिला संकुल संगठन की बैठक की गई। बैठक में पिछली बैठक की समीक्षा, ग्राम संगठन की समीक्षा, सीएलएफ कार्यकर्ता पर चर्चा, बचे हुए गरीब परिवारों को समुह से जोड़ना, जीपीडीपी पर चर्चा, समाजिक समस्याओं एवं सरकारी योजना पर चर्चा की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए उप निदेषक जनसम्पर्क संथाल परगना (क्षेत्र) शालिनी वर्मा ने कहा कि सरकार की योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है। आप सरकार की योजनाओं की सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करे। सरकारी योजनाओं का खुद भी लाभ लें और संदेष वाहक बनकर औरों को भी लाभ पहँुचायें। 
अपने संबोधन में जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सैयद राषिद अख्तर ने कहा कि सरकारी की योजनाओं की जानकारी आप सभी को होना आवष्यक है। तभी आप इसका लाभ ले सकते है। आप सभी का सबसे पहले व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जायेगा ताकि सरकार की सभी योजनाओं की जानकारी व्हाट्सएप के माध्यम से आप सभी को भेजा जायेगा। उन्होंने सबकी योजना सबका विकास अभियान की जानकारी दी तथा सभी से विषेष ग्राम सभा में भाग लेने एवं अपने-अपने गांव की समस्याओं एवं जरुरतों को बताने का आग्रह किया। सरकार की योजना का लाभ अपने-अपने गांव के लोगों को दिलायें। उन्होंने कहा कि इस पंचायत में जो भी योजनायें बनाये जायेंगे वे आप सभी के माध्यम से बनाया जायेगा। उन्होंने सभी को सरकार की बीमा योजना यथा सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दिया। साथ ही उज्जवला योजना एवं कलाजार से बचाव से संबंधित जानकारी भी दिया। 
बैठक में सीसी मु0 शमीम अख्तर, बीएपी रीना कुमारी, अध्यक्ष आसा देवी, सचिव कविता देवी, कृष्णा, एवं 13 ग्राम संगठन से सखी मंडल की दीदीयाँ आदि उपस्थित थी।




No comments:

Post a Comment