Monday 24 June 2019

दुमका 24 जून 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या -0753
राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव के दौरान श्रद्धालुओं के लिए की जा रही व्यवस्था का अवलोकन अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, उप निर्देशक जनसंपर्क शालिनी वर्मा, प्रखंड विकास पदाधिकारी जरमुंडी कुन्दन भगत ने किया।
ज्ञात हो कि प्रत्येक वर्ष श्रावणी मेला के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु बासुकीनाथ धाम पहुंचते हैं। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं के लिए आवासन, शौचालय, पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था की जाती है। इस वर्ष भी राज्य सरकार के सहयोग से जिला प्रशासन द्वारा बासुकिनाथ धाम में श्रद्धालुओं के लिए कई व्यवस्थाएं की जा रही है। श्रद्धालुओं के लिए टेंट सिटी की भी व्यवस्था की जा रही है। वातानुकूलित अस्पताल की भी व्यवस्था की जा रही है।
अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि सभी तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं के हर सुविधा का ख्याल रखा जाएगा। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसका जिला प्रशासन द्वारा विशेष ध्यान दिया जाएगा। श्रद्धालुओं के आवासन के लिए बेहतर व्यवस्था की जा रही है। भव्य टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है जहां श्रद्धालुओं को शुद्ध पेयजल के साथ और भी कई सुविधाएं मिलेंगी। पूरे मेला क्षेत्र में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएंगे
इस अवसर पर उप निदेशक जनसंपर्क शालिनी वर्मा ने कहा कि सूचना जनसंपर्क विभाग द्वारा श्रद्धालुओं के लिए पूर्व के वर्षो की भांति इस वर्ष भी आवासन केंद्र बनाए जाएंगे। आवासन केंद्र को रोशनी युक्त एवं हवादार बनाया जाएगा। सूचना सहायता कर्मी सभी आवासन केंद्रों में प्रतिनियुक्त किए जाएंगे। आवासन केंद्र को सीसीटीवी कैमरे की नजर में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष एक्सक्लूसिव मीडिया सेंटर का भी निर्माण किया जाएगा जो पूरी तरह से वातानुकूलित तथा फ्री वाईफाई युक्त होगा।

No comments:

Post a Comment