Tuesday 18 June 2019

दिनांक- 18 जून 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-710
02 (अ.ज.जा) दुमका लोकसभा क्षेत्र के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव 2019 हेतु प्रतिनियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री उमेश कुमार गर्ग भा.रा.से एवं श्री शिव कृष्णा के (भा.रा.से) ने प्रभारी उपायुक्त वरुण रंजन की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की ।
विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए प्रभारी उपायुक्त वरुण रंजन ने कहा कि आप सभी के सहयोग से ही जिला प्रशासन द्वारा चुनाव को निष्पक्ष शांतिपूर्ण एवं सफलतापूर्वक संपन्न कराया जा सका। जिला प्रशासन तहे दिल से विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा जिलावासियों को धन्यवाद देती है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जो भी खर्च राजनैतिक दलों द्वारा किए गए हैं उसकी पूरी रिपोर्ट जल्द से जल्द समर्पित करें। 20 जून तक हर हाल में सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि या उनके इलेक्शन एजेंट चुनाव के दौरान किए गए व्यय का पूरा ब्योरा अनिवार्य रूप से समर्पित करें। 20 जून तक व्यय का ब्यौरा जमा नहीं करने वाले राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि व्यय ब्यौरा संधारण में अगर किसी प्रकार की परेशानी हो रही हो तो एक्सपेंडिचर टीम से संपर्क कर आवष्यक सहायता प्राप्त की जा सकती है। 
इस अवसर पर व्यय प्रेक्षक श्री उमेश कुमार गर्ग एवं श्री शिव कृष्णा ने कहा कि 20 जून तक व्यय ब्यौरा जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। उक्त तिथि तक सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि हर हाल में चुनाव के दौरान किए गए व्यय का पूरा-पूरा ब्यौरा जमा कर दें। 20 जून आखिरी तिथि है परन्तु राजनीतिक दल व्यय का पूर्ण व्यौरा देने के लिए 20 जून का इंतजार ना करें। कोई भी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि उक्त तिथि से पूर्व अपना ब्यौरा जमा करना चाहते हैं तो वे वाणिज्य कर भवन पहुंचकर चुनाव के दौरान किये गए व्यय का ब्यौरा जमा कर सकते हैं। जो भी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि आज की बैठक में अनुपस्थित है। उन्हें इस बैठक में दी गई जानकारी पहुंचा दी जाए।

No comments:

Post a Comment