Tuesday 18 June 2019

दिनांक- 18 जून 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-711
दुमका के प्रभारी उपायुक्त वरुण रंजन की अध्यक्षता में बढ़ती आबादी और शहरी क्षेत्र के विस्तारीकरण को देखते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों एवं शहर के गणमान्य लोगों की अहम बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित की गयी। इस अवसर पर प्रभारी उपायुक्त वरुण रंजन ने कहा कि योजना बनाते समय उसके रखरखाव की भी विस्तृत योजना तैयार कर लें ताकि लोगों आने वाले दिनों में को पेयजल की परेशानी नहीं हो। रख रखाव के दौरान पेयजल बाधित नहीं हो इसे भी ध्यान में रखकर योजना बनायी जाए। भविष्य के सम्भावित आबादी को ध्यान में रखते हुए पूरी योजना को बनाये, साथ ही वाटर लेवल रिचार्ज होता रहे इस बात का भी ध्यान रखा जाय। उन्होंने कहा कि पेयजलापूर्ति योजना के नए आधारभूत संरचना के प्रस्ताव को अपने फाइनल रिपोर्ट में शामिल करें। उपायुक्त ने कहा कि जिन गांवों में आधारभूत संरचनाओं का निर्माण होगा। वहां हर हाल में जलापूर्ति योजना की जानी चाहिये। उन्होंने कहा कि शहरी जलापूर्ति योजना हेतु जो भी निर्माण कार्य किया जा रहा है। उस क्षेत्र के अंचल अधिकारी से सम्पर्क कर चिन्हित भूमि से संबंधित विवरणी प्राप्त कर लें। जलापूर्ति योजना के पानी का स्त्रोत मसानजोर डैम है। आने वाले समय में डैम की स्थिति क्या होगी उसका भी मूल्यांकन करना आवष्यक है। 
इस बैठक में JUDCOके कंसल्टेंसी एजेंसी फीडबैक इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा शहरी जलापूर्ति योजना के विस्तार के प्रस्ताव को पी0पी0टी0 के माध्यम से रखा गया। भविष्य में नगरपरिषद के 21 वार्ड और आसपास के 31 गाँव में शुद्ध पेयजल की जरूरत को पूरी करने के लिए विस्तारीकरण, सुदृढ़ीकरण के अवयवों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी। बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी। 
इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा जॉयस बेसरा,नगर परिषद अध्यक्ष श्वेता झा,अपर समाहर्ता सुनील कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ,कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राहुल जी आनंद जी, जिला परिषद उपाध्यक्ष अशीम मंडल आदि उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment