Sunday 30 June 2019

दुमका 30 जून 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या -0783
उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने संबंधित अधिकारियों को पेयजल एवं शौचालय का व्यापक व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। सभी कांवरियों पथों में अवस्थित चापाकल को दुरुस्त कराने तथा आवश्यकता अनुसार नए चापाकलओं का अधिष्ठापन करें। उप विकास आयुक्त द्वारा यह भी कहा गया है कि कांवरियां पथों के आस-पास के ग्रामों में भी उपलब्ध पेयजल व्यवस्थाओं को दुरुस्त करा दिया जाए, ताकि दर्शनार्थी आस-पास के ग्रामों में उपलब्ध संसाधनों का भी लाभ ले सकें। उप विकास आयुक्त ने यह सुझाव दिया गया है कि मेले के दौरान स्थानीय व्यवसाय अथवा स्वयं सेवी संस्था यदि कांवरियों की सुविधा हेतु वाटर ए0टी0एम0, वाटर कूलर अथवा अन्य सुविधा सामग्री दान स्वरूप देने की इच्छा रखते हैं तो सहर्ष स्वीकार किया जाए। उन्होंने कहा है कि बायो टॉयलेट की भी सुविधा उपलब्ध होगी। 
इस वर्ष श्रावणी मेला के दौरान दर्शनार्थियों के सामानों की सुरक्षा हेतु 500 क्षमता वाली लॉकर की व्यवस्था प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी, दुमका को स्थल चयन कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।
जिला पंचायती राज पदाधिकारी, दुमका कांवरिया पथ अंतर्गत अवस्थित पंचायतों के मुखिया एवं अन्य पंचायत जनप्रतिनिधि के साथ बैठक कर उन्हें अपने स्तर से जगह-जगह कांवरियां सेवा शिविर स्थापित करने हेतु प्रेरित  किया गया है इन शिविरों में शुद्ध पेयजल, सर्बत, नींबू पानी आदि की व्यवस्था रखी जाएगी।

No comments:

Post a Comment