Monday 26 August 2019

दिनांक-26 अगस्त 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1363

उपायुक्त ने सरकार के योजनाओं का किया निरीक्षण...

निर्धारित समय सीमा में पूरा करने का दिया निदेश...

 दुमका के उपायुक्त राजेश्वरी बी ने  सरैयाहाट प्रखंड में चल रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत हो रहे आवास निर्माण का अवलोकन किया एवं लाभुकों से निर्धारित समय सीमा में इसे पूरा करने को कहा।उन्होंने कहा कि आवास निर्माण में लगने वाले सामग्री की आपूर्ति पूर्व ही कर लें ताकि किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। इस दौरान उन्होंने 14वें वित्त आयोग की राशि से हो रहे पेवर ब्लॉक आधारित सड़क निर्माण का भी निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारी से कहा कि अपनी उपस्थिति में निर्माण कार्य हो इसे सुनिश्चित करें उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि आप भी इसका ध्यान रखें कि निर्माण कार्य में  किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हो रही हो।
 ग्रामीणों ने बताया कि फेवर ब्लॉक निर्माण से गांव की रौनक वापस लौट आई है हम सब सरकार की इस योजना से काफी खुश हैं । विकास अब हमारे गांव में भी दिखाई दे रहा है।
इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस अभिजीत सिन्हा, जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी, प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश मछुआ एवं सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment