Tuesday 27 August 2019

दिनांक-27 अगस्त 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1372

समाहरणाल सभागार में दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी के द्वारा सीएसआर के तहत स्कूलों को एलईडी टीवी का वितरण किया गया।
ज्ञात हो कि राज्य सरकार द्वारा जिले के 17 स्कूलों को एलईडी टीवी देने के निर्णय लिया गया था। जिसमें राजकीय श्रावणी मेला 2019 के उद्घाटन समाहरो के दिन माननीय मुख्य मंत्री रघुवर दास द्वारा संकैतिक रुप 2 स्कूलों के बीच वितरण किया गया था। बचे हुए 15 स्कूलों के बीच एलईडी टीवी का वितरण किया गया।
इस अवसर पर उपायुक्त दुमका राजेश्वरी बी ने कहा कि आज के दिनों में उच्च गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने का निर्णय राज्य सरकार के द्वारा लिया गया है। ताकि बच्चे गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा को प्राप्त कर सके। पूर्व जिले के उपायुक्त मुकेश कुमार एवं उप विकास आयुक्त वरुण रंजन के प्रयास से जिले के दसवीं बोर्ड परीक्षा में रिजल्ट अच्छा रहा हैं। इसी प्रयास को और भी बेहत्तर करने का प्रयास जिला प्रशासन के द्वारा किया जायेगा। ताकि जिले के दसवीं की परीक्षा में भाग लेने वाले बच्चों को रिजल्ट शत प्रतिशत हो सके एवं राज्य स्तर पर भी अपना स्थान सुनिष्चित कर सके। सिर्फ जिला प्रशासन के प्रयास से ही यह सब सम्भव नहीं हो सकता है बल्कि आप सभी को भी एक साथ मिलकर प्रयास करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने आस-पास के लोगों को जागरुक करें ताकि लोग अपने बच्चों को नियमित स्कूल भेज सकें। स्कूलों में बच्चों को बेहत्तर शिक्षा देना ही आप सभी का कर्त्तव्य है। स्कूलों में यदि किसी प्रकार की परेषानी है तो उसे बहुत जल्द ठीक कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों में एलईडी टीवी लग जाने से बच्चों को स्मार्ट क्लास कराने में आसानी होगी।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने कहा कि स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए एलईडी टीवी का वितरण किया जा रहा है ताकि बच्चों का रिजल्ट अच्छा हो सके। जिले में और भी कई अभियान चलाया जायेगा ताकि आने वाले दसवीं बोर्ड में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का रिजल्ट शतप्रतिशत हो सके।
इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस अभिजीत सिन्हा, जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी एवं सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment