Friday 30 August 2019

दिनांक-30 अगस्त 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1395

खेल दिवस के अवसर पर इंडोर स्टेडियम, दुमका में आयोजित तीनदिवसीय कार्यक्रम की शुभारम्भ पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश एवं उप विकास आयुक्त वरुण रंजन द्वारा किया गया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने कहा की खेलकूद गतिविधियां जीवंत समाज का परिचायक है। उन्होंने कहा कि कि जब भी वह इंडोर स्टेडियम अथवा किसी मैदान की ओर जाते हैं। तो बड़ी संख्या में नियमित रूप से खिलाड़ियों को पूरी तन्मयता से अपने अभ्यास में जुटा हुआ पाते हैं। कम संसाधनों के बावजूद दुमका में खिलाड़ियों का खेल के प्रति लगाव तथा विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर दुमका के खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन उन्हें सुखद एहसास देता है। इस प्रकार के खेलकूद कार्यक्रमों के आयोजन में बड़ी तादाद में खिलाड़ियों की हिस्सेदारी के लिए श्री रमेश ने खिलाड़ियों के अभिभावकों के साथ साथ जिला खेलकूद समिति के तमाम सदस्यों को बधाई दी है।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने कहा कि दुमका जिला में खेलकूद प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। जिला प्रशासन इन खिलाड़ियों को अपनी नैसर्गिक प्रतिभा को और तराशने हेतु पूरी तरह कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि विगत कुछ दिनों में जिले में एकमात्र स्थित इंडोर स्टेडियम का नवीकरण करना हो या व्यायाम व्यायामशाला का आधुनिकीकरण, टेबल टेनिस के लिए टेबल हो या ताइक्वांडो एवं मार्शल आर्ट के खिलाड़ियों के लिए मैट उपलब्ध कराना या फिर आउटडोर व्यायामशाला का निर्माण। जिला प्रशासन काफी तेजी से जिले में खेलकूद आग की आधारभूत संरचनाओं के विकास हेतु पूरी तत्परता से प्रयासरत है। खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सब पूरी लगन एवं निष्ठा से अपने अभ्यास में लगे रहें तथा राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान कायम कर दुमका को गौरवान्वित करें।

इस अवसर पर उपस्थित बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो,बाल संरक्षण आयोग के वरीय सलाहकार संजय मिश्रा,जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी,जिला खेलकूद पदाधिकारी रवीन्द्र पांडे,एवं अन्य पदाधिकारी के साथ बड़ी संख्या में खिलाड़ी मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment