Saturday 31 August 2019

दिनांक-31 अगस्त 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1415

दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में नव निर्मित मेडिकल कॉलेज से संबंधित विषय पर वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की गई।
उपायुक्त ने कहा कि ससमय कॉलेज भवन का निर्माण हो गया है। लेकिन, मेडिकल के छात्रों को कॉलेज में पढ़ाई के लिए जरूरी सुविधाएं कंप्यूटर, फर्नीचर, लेक्चर थिएटर एवं लाइब्रेरी जल्द से उपलब्ध कराया जाए। 
उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि 11 सिंतबर तक कॉलेज एवं होस्टल में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय ताकि पेयजल के लिए समस्या नहीं हो। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को 5 सितम्बर तक कॉलेज में शौचालय, पेयजल एवं बिजली कनेक्शन कराने का निर्देश दिया। 
उन्होंने कहा कि कैम्पस में स्ट्रीट लाइट लगाया जाय ताकि सभी जगहों पर पर्याप्त रौशनी रहे।
उन्होंने सिविल सर्जन को कहा कि कॉलेज कमिटी बनाकर वाडन, सफाई कर्मी एवं धोबी की नियुक्ति किया जाए। 
उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि छात्र-छात्राओं के लिए कैंटीन या मेष की सुविधा जल्द से जल्द उपलब्ध कराया जाए।परिवहन विभाग से समन्वय स्थापित कर छात्र-छात्राओं के लिए बस की सुविधा उपलब्ध कराने का उन्होंने निदेश दिया। कॉलेज के स्टाफ के रहने की सुविधा के बारे में भी सिविल सर्जन से जानकरी ली। 
पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा बल दिए जाएंगे। समय समय कॉलेज का सेक्युरिटी ऑडिट की जायेगी । 
बैठक में उप विकास आयुक्त, प्रशिक्षु आईएएस, अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन एवं अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment