Monday 1 April 2019

दुमका 01अप्रैल 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या – 0366

इंडोर स्टेडियम दुमका में जिला प्रषासन के द्वारा स्वीप कोषांग के तहत मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस जागरुकता कार्यक्रम में जिले के सभी पीडीएस डीलरों ने भाग लिया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने कहा कि लोकसभा चुनाव हेतु दुमका जिला में 19 मई को मतदान होना है। चुनाव लोकतंत्र का महापर्व एवं महात्यौहार है। इस महात्यौहार में सम्मलित होकर आप सभी एक सशक्त राष्ट्र के निर्माण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करें। जिला प्रषासन यह उम्मीद करता है कि आप सभी पीडीएस डीलर मतदान हेतु समाज, पंचायत, गांव के एक-एक व्यक्तियों को जागरुक करेंगे। हमारे जिले में जितने भी ग्रामीण मतदाता है उन सभी मतदाताओं से आप सभी का जुड़ाव है साथ ही हर महिने आप सभी से उनकी मुलाकात होती है। आप सभी डीलर उन सभी ग्रामीण मतदाताओं को जागरुक करे तथा उन सभी से अपील करें कि चुनाव के दिन यानि 19 मई को अपने-अपने घरों से बहार निकलकर सुबह 7 बजे से शाम के 4 बजे तक होने वाले मतदान में सभी लोग सम्मलित होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें एवं इस लोकतंत्र को मजबूत करें। जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा उपायुक्त महोदय के निर्देशानुसार ‘‘दम दिखाओ दुमका‘‘ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत कई कार्यक्रम चलाये जा रहे है। सबका एक मात्र मुख्य उद्देश्य है कि जिला प्रशासन अपने जिले में जितने भी मतदाता है उन सभी मतदाताओं को प्रेरित कर सके। वे सभी लोग अपने-अपने घरों से निकलकर निष्पक्ष रुप से, बिना किसी डर के , बिना किसी भय के, बिना किसी पैसे के और बिना किसी जाति धर्म या किसी के बहकावें में आये बिना निष्पक्ष रुप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें। आप सभी ‘‘दम दिखाओ दुमका‘‘ अभियान से जुड़कर समाज के अंतिम व्यक्ति तक को मतदान हेतु जागरुक करें। उन्होंने कहा कि उपायुक्त महोदय की सोच है कि एक भी व्यक्ति मतदान करने से चुके नहीं और इस सोच को एक-एक परिवार एवं एक-एक व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है ताकि हर एक व्यक्ति 19 मई 2019 को अपने घर से निकलकर अपने-अपने मतदान केन्द्र तक पहुंचकर अपने मतदाधिकार का प्रयोग करें। 
इस अवसर पर अपर समाहर्ता सुनील कुमार ने ईभीएम, वीवीपैट एवं वोटर्स हेल्प लाईन से जुड़ी विस्तृत जानकारी दिया साथ ही उन्होंने कहा कि पहचान पत्र के रुप में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किये विभिन्न दस्तावेज को लेकर भी मतदान कर सकते है।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों को मतदान करने हेतु मतदाता शपथ दिलाई गई साथ ही उनके बीच मतदाता जागरुकता हेतु प्रचार समाग्री का भी वितरण किया गया।
इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस शशि प्रकाश, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, स्वीप कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी चन्द्रशेखर पाण्डेय, स्वीप कोषांग के कर्मी सहित बड़ी संख्या में जिले के पीडीएस डीलर उपस्थित थे।

"दम दिखाओ दुमका"
चलो मतदान करें...चलो देश बदलें...








No comments:

Post a Comment