Monday 1 April 2019

दुमका 01अप्रैल 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या – 0369

कमारदुधानी दुमका स्थित आर्चीरी ग्राउंड में भारतीय सेना की भर्ती शुरु हो चुकी है।  01 अप्रैल से 11 अप्रैल तक आर्मी भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। अनुमान है कि बड़ी संख्या में प्रतिभागी इस आर्मी भर्ती रैली में हिस्सा लेंगे। जिला प्रषासन द्वारा इसके लिए व्यापक इंतजाम किया गया है।
रैली के पहले दिन विभिन्न जिलों से आये हुए 1997 प्रतिभागियों ने सेना भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लिया। भर्ती प्रक्रिया के कई इम्तिहान में सफल होते हुए कुल 236 प्रतिभागियों का चयन लिखित परीक्षा के लिए किया गया। 
सबसे पहले प्रतिभागियों के लिए दौड़ आयोजित की गई। जिसमें सभी प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसके उपरांत प्रतिभागियों के प्रारंभिक डाॅक्यूमेंटेषन का कार्य किया गया। प्रारंभिक डाॅक्यूमेंटेषन में चयनित प्रतिभागियों का फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल फिटनेस टेस्ट लिया गया तथा फिजिकल टेस्ट में चयनित प्रतिभागियों के महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच अंतिम रुप से की गई एवं उनका चयन लिखित परीक्षा के लिए किया गया जो रांची में आयोजित की जायेगी। दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने अभ्यर्थियों से अपील किया कि किसी बिचैलिये के बहकावे में नही आये। इस भर्ती रैली में अभ्यर्थी का भर्ती चयन प्रक्रिया के तहत किया जायेगा। 

"दम दिखाओ दुमका"
चलो मतदान करें...चलो देश बदलें...


No comments:

Post a Comment