Thursday 25 July 2019

दिनांक-25 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1099

आज केसरिया चादर मे लिपटी बासुकीनाथ धाम में सबकी नजर पूर्णिया जिला भवानीपूर से आये कांवरिया पर थी जो भगवान के वेष में ब्रह्मा, कृृष्ण, शिव बन आये हुए थे। शिव के वेष में कांवरिया कृृष कुमार गुप्ता, ब्रम्हा के वेष में प्रदीप कुमार गुप्ता, कृृष्ण के वेष में आनंद कुमार सोनकार थे।
पूरा मेला क्षेत्र साक्षात भगवान की उपस्थिति महसूस कर रहा था। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि प्रत्येक वर्ष हमसब भगवान की वेष में ही वासुकिनाथधाम में जलार्पण करते है। उन्होंने बताया कि भगवान के वेष में श्रावणी मेला के दौरान आने से यहा हमारे साथ आने वाले हजारों श्रद्धालुओं को एक नयी ऊर्जा मिलती है एवं श्रद्धालुु पूरे मार्ग यह महसूस करते है कि भगवान हमारे साथ है।
शिवजी का वेष धारण किये हुए कृृष कुमार गुप्ता ने बताया कि मैं पिछले 27 सालों से हर वर्ष इसी वासुकिनाथ में जलार्पण करने आता हुँ। उन्होंने बताया कि हर वर्ष बाबा मुझे बुलाते है और मैं पूरे परिवार के साथ वासुकिनाथधाम के लिए निकल पड़ता हुँ।

उन्होंने बताया कि पिछले 27 सालों से मैं यहा आ रहा हुँ लेकिन इस वर्ष की व्यवस्था काफी अच्छी है। उन्होंने कहा कि मोदी जी की स्वच्छता अभियान यहां देखने को मिली। उन्होंने जिला प्रशासन की व्यवस्था को देखकर अनेकांत शुभकामनायें दी।


No comments:

Post a Comment