Sunday 14 August 2016

दुमका, 14 अगस्त 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 501 
राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2016 वासुकिनाथधाम

शांखा की खूब होती है खरीददारी...
राजकीय श्रावणी मेला वासुकिनाथधाम में प्रत्येक दिन लाखों श्रद्धालु बाबा पर जलार्पण करने आते हैं। अलग-अलग राज्य, अलग देष, अलग शहर से आने वाले श्रद्धालु बाबा की पूजा अर्चना कर अपनी मांगों  और मनोकामनाओं को मांग कर ही वापस लौटते हैं।
इस क्रम में यहां आने वाले महिलाओं को मेला के दौरान संख्या काफी पसंद आ रहा है। पूरे मेला क्षेत्र में शांखा की दुकान आपको हजारों की संख्या में दिख जायेगी।
उड़ीसा से आए रौषन बताते हैं कि मैं प्रत्येक वर्ष सावन के महीने में संखा बेचने वासुकिनाथधाम आता हँू। एवं यहाँ आने वाले लगभग सभी महिला श्रद्धालु हमारे पास शांखा खरीदते हैं।
उन्होंने बताया कि हमारे पास 100 रु से लेकर 700 रु तक का एक जोड़ा शांखा उपलब्ध है। श्रद्धालु बड़ी मात्रा में खरीदकर वापस जाते हैं।
 पेड़ा और चूड़ा की होती है खूब खरीददारी...
श्रावणी मेले के दौरान वासुकिनाथधाम में पूरे एक महीने यहां आने वाले श्रद्धालु अपने घर लौटते वक्त पेड़ा और चूड़ा की खूब करते हैं खरीददारी।
वासुकिनाथधाम का पेड़ा और चुड़ा की बात ही कुछ और है विष्वास न हो तो एक बार खा कर देखिए। देष दुनिया और अलग-अलग राज्यों से आने वाले श्रद्धालु यहाँ से पेड़ा चूड़ा खरीदकर ही वापस जाते है।
श्रावणी मेले के दौरान प्रत्येक दिन यहाँ कई क्विंटल पेड़ा और चूड़ा की बिक्री होती है। अमित बताते हैं कि हमलोग कभी-कभी ऐसी स्थिति में होते है कि पेड़ा की मांग होती है लेकिन हम उतना पूरा नहीं कर पाते।


No comments:

Post a Comment