Monday 15 August 2016

दुमका, 15 अगस्त 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 508 
राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2016 वासुकिनाथधाम

देष के लिये जलापर्ण...
आज 15 अगस्त चैथे सोमवारी को सुबह से ही वासुकिनाथधाम में श्रद्धालुओं की कतार फुलधरिया टोला तक पहँुच गई थी। केसरिया रंग से पूरा वासुकिनाथधाम पटा दिखाई दे रहा था। बाबा वासुकिनाथधाम में श्रद्धालु भोले भंडारी एवं बोल बम के नारों के साथ बाबा पर जलार्पण कर रहे थे।
लंबे-लंबे कतार में खड़े लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। भगवान षिव के प्रति ये उनके भक्तों की आस्था ही है कि इंताजार चाहे कितना भी लंबा क्यों न हो सभी षिव भक्तों में खुषी इस बात की है कि इस इंतजार के बाद उन्हें बाबा वासुकिनाथ के दर्षन का सौभाग्य प्राप्त होगा।
जर्लापण के दौरान दूर-दूर से आये श्रद्धालुओं से हमने बात की। सभी ने कहा आज का जलार्पण देष के लिए जलार्पण है। 15 अगस्त को बाबा पर जलार्पण कर हमने देष के अमन-चैन की मनोकामना मांगी।
पटना से आये विकास कुमार ने बताया कि एक संयोग ही है कि आज चैथे और आखिरी सोमवारी को स्वतंत्रता दिवस है मैंने बाबा पर जलार्पण कर देष विकास और लोगों के लिए सुख समृद्धि और स्वस्थता की मनोकामना मांगी है।
वाराणसी से आये राकेष ने बताया कि इस पावन दिन पर मैंने बाबा से देष के विकास के की मनोकामना मांगी।
इलाहाबाद से आयी सोनी ने बताया कि आज के दिन मैंने बाबा पर जलार्पण कर समस्त देषवासी उन्नति करे। सभी किसान खुषहाली के साथ जीवनयापन कर इसकी मनोकामना मांगी।


No comments:

Post a Comment