Monday 22 August 2016

दुमका, 21 अगस्त 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 517 
खेल दिवस के अवसर पर 29 अगस्त से 01 सितम्बर 2016 तक इंडोर स्टेडियम दुमका में आयोजित होने वाले इंडोर खेलों की तैयारी पूरे जोरों से जारी है। इंडोर खेलों के अन्तर्गत 6 प्रकार के क्रमशः ताईक्वांडो, टेबल टेनिस, शतरंज, कैरम, बैडमिंटन और स्पोर्ट्स क्वीज प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। जिले के स्कूली बच्चों में खासकर बच्चियों में इस खेल को लेकर अपार उत्साह देखा जा रहा है। इससे संबंधित पत्र सभी विद्यालयों को भेजा जा चुका है जिसमें अधिकाधिक संख्या में छात्र-छात्राओं को खेल में शामिल होने हेतु प्रधानाध्यापक से अनुरोध किया गया है। ताइक्वान्डो संघ की स्मिता आनन्द, कैरम संघ के निमाय कान्त झा, शतरंज संघ के घनष्याम, बैडमिंटन संघ के दीपक झा, टेबल टेनिस संघ के राहुल दास तथा स्पोर्टस क्वीज के समन्वयक विद्यापति झा ने अधिकाधिक संख्या में स्कूली बच्चे एवं बच्चियों को इस खेल प्रतियोगिता में भाग लेने की अपील की है। 
इन्डोर स्टेडियम में इन्डोर खेलों के मद्देनजर ताइक्वांडो खेल की तैयारी व्यापक स्तर पर जारी है। इसी के निमित्त बच्चों का वजन जांचा गया। जिला ताइक्वांडो संघ की सचिव सह मुख्य प्रशिक्षिका स्मिता आनन्द ने बतलाया कि इस बार की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बच्चों में अपार उत्साह देखा जा रहा है। विशेषकर बच्चियों में आत्मरक्षार्थ इस खेल के प्रति अत्यधिक रूचि देखी जा रही है। उन्होंने बतलाया कि वजन के आधार पर प्रतियोगिता लड़के एवं लडकियों के लिए तीन अलग अलग वर्गों में आयोजित की जायेगी। उन्होंने खिलाडियों से अच्छे प्रदर्शन का विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने आत्मरक्षा के लिए बच्चियों से अधिक से अधिक संख्या में ताइक्वांडो सीखने की अपील भी की।  
एक खिलाड़ी आनंद कुमार झा ने बतलाया कि इस बार के प्रतियोगिता में मैडल प्राप्त करने के लिए वह नियमित अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने आषा व्यक्त की कि कम से कम एक मैडल वह अवष्य जीतेंगे। प्रवीर, हनीफ, शाम्भवी, भुवन, मैत्री, आदित्या, कृष्णा, अम्बे, आर्या, सुस्मिता, तेजस, विपिन, सप्तदीप, रोहित, प्रथम, प्रकाष, सिद्ध  आदि भी इसी प्रकार की तैयारियों में जुटे हुए हैं।



No comments:

Post a Comment