Sunday 21 August 2016

दुमका, 19 अगस्त 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 515 
बिछड़ों को मिलाने की पहल मेला को सजीव और संवेदनषील बना देती है...
-प्रभात कुमार, एस.पी.,दुमका 
28 जुलाई से अपने परिजनों से बिछड़ी हुई 17 वर्षीय मूक बधिर बालिका मनीषा कुमारी को उसके घर रामपुर जिला उत्तर प्रदेष भेजा गया। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा बिछड़ों को मिलाये जाने वाले कार्यक्रम के तहत मनीषा को दो सूचना सहायता कर्मी सौरभ मालवीय और अष्विनी मंडल के साथ एक विषेष वाहन से दुमका के एसपी प्रभात कुमार ने विदा किया। इस अवसर पर प्रभात कुमार ने कहा कि बिछड़ों को मिलाने की पहल मेला को सजीव और संवेदनषील बना देती है। टी पीआरडी के कार्यो की सराहना करते हुए एसपी ने कहा कि मेला के पल-पल की जानकारी न केवल मीडिया कर्मियों को बल्कि राज्य के तमाम आलाधिकारी एवं आम जनता को सुलभ हो रही थी। इससे राज्य सरकार के वरीय पदाधिकारियों को कभी भी कोई जानकारी अलग से लेने की आवष्यकता नहीं पड़ी। 
दुमका के बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि पिछले 28 जुलाई से मूक बधिर बालिका को आॅफ्टर केयर हाॅम में रखा गया था। समिति के बैंच आॅफ मजिस्ट्रेट ने 10 अगस्त को यह निर्णय लिया कि बालिका के सर्वोत्तम हित में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग दुमका के द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम बिछड़ों को हम मिलाते हैं के तहत बालिका को उसके पैतृक निवास उत्तर प्रदेष राज्य के रामपुर जिला में भेजा जाय। इस अवसर पर उप निदेषक जनसम्पर्क ने बताया कि पूरे श्रावणी मेला के दौरान 57 हजार से अधिक बिछडे़ हुए लोगों को उनके परिजनों से मिलाया गया। 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दुमका प्रभात कुमार, उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार यादव, सदस्य सिकंदर मंडल, आफ्टर केयर हाॅम के हाउस फादर धर्मेंद्र पाण्डेय, एलपीओ शैलेन्द्र राय एवं बड़ी संख्या में मीडिया कर्मी तथा जिला कला संस्कृति एवं खेलकूद समिति के सदस्य एवं टीम पीआरडी दुमका एवं देवघर के सदस्य उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment