Thursday 4 August 2016

दुमका, 4 अगस्त 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 466 
 राजकीय श्रावणी मेला महोत्सव 2016 वासुकिनाथधाम

दुमका के उपायुक्त ने श्रावणी मेले का किया औचक निरीक्षण
जिला प्रषासन किसी भी सूरत में सुस्त न पड़े तथा कांवरियों को किसी भी प्रकार की परेषानी ना हो उक्त बातें आज दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने वासुकिनाथ धाम के औचक निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों को कर्मियों से कही। उपायुक्त वासुकिनाथधाम पहुंच कर सभी रुट लाइन का निरीक्षण किया एवं प्रतिनियुक्त अधिकारियों को निर्देष दिया कि अपनी ड्यूटी के समय इस बात का ध्यान रखे की किसी भी श्रद्धालुओं को कोई परेषानी न हो एवं शारीरिक तथा मानसिक रुप से अपनी उपस्थित रहे। उन्होंने सभी सुरक्षा कर्मीयों को निर्देष दिया कि कतार में दो व्यक्तियों के बीच दूरी बनाये रखे एवं किसी प्रकार का घुसपैठ न हो इस बात का ध्यान रखा जाय।
सर्वप्रथम उपायुक्त मंदिर कार्यालय पहुंच कर सीसीटीवी के माध्यम से पूरे मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया एवं तुरंत वहां उपस्थित पदाधिकारी को निर्देष दिया कि मंदिर आने वाले मुख्य मार्ग के बीचों-बीच लगी दुकान को तुरंत हटाया जाय ताकि श्रद्धालुओं को मंदिर में आकर जलार्पण करने में परेषानी न हो।
उसके बाद उपायुक्त ने मंदिर प्रांगण से लेकर षिवगंगा होते हुए मुख्य प्रषासनिक षिविर, स्वास्थ्य षिविर, नागनाथ चैक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकरिंयों को यह निर्देष दिया कि अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से करें। मुख्य प्रषासनिक षिविर में लगे स्वास्थ्य षिविर पहुंच कर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को हर हाल में चैबीस घंटे एम्बुलेंस की व्यवस्था उपलब्ध रखने का सख्त निर्देेष दिया।
24x7 काम करेगा मीडिया सेंटर - उपनिदेषक जनसम्पर्क
मीडिया सेंटर और सूचना सहायता षिविर हर हाल में 24 घंटे अपने कर्तव्य पर रहेगे। यहां आने वाले कांवरिया एवं मीडिया कर्मियों को 12 बजे रात भी सूचना सहायता कर्मी एवं मीडिया सेंटर के कर्मी उपस्थित मिलेंगे। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के संताल परगना के उपनिदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा ने आज वासुकिनाथधाम के मीडिया सेंटर में सूचना सहायता कर्मी एवं मीडिया सेंटर के कर्मियों से उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि श्रावणी मेले के सोलह दिन पूरे हो चुके हैं एवं शेष दिनों में एक नये ऊर्जा के साथ कार्य करने की जरुरत है।
उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सेवा ही बाबा की पूजा है एवं हमें बचे दिनों में हर पल बाबा की सेवा में पूरी तन्मयता से लगे रहना है। 
उन्होंने सभी सूचना सहायता कर्मी को निर्देष दिया कि रात के 12 बजे भी अगर किसी श्रद्धालु को हमारी जरुरत हो तो सूचना सहायता कर्मी तुरंत उनकी सेवा में जुट जाना चाहिए। इसके लिए उन्हें केन्द्र में रात में भी मौजूद रहना आवष्यक है। 






No comments:

Post a Comment