Thursday 19 April 2018

दुमका 18 अप्रैल 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 218

मतगणना की समस्त तैयारियां पूरी
कड़ी सुरक्षा के बीच पूर्वाह्न 8 बजे शुरु होगी मतगणना
- किशोर कौशल, पुलिस अधीक्षक, दुमका
जल्द ही आ जायेंगे सारे परिणाम
- उप विकास आयुक्त, शशि रंजन
बिना खास परिचय-पत्र के किसी को मतगणना परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं
- राकेश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, दुमका

दुमका एवं वासुकिनाथ नगर निकाय के लिए 20 अप्रैल को राजकीय $2 जिला स्कूल, दुमका स्थित मतगणना केन्द्र पर प्रातः 8 बजे से मतगणना आरम्भ हो जायेगा। स्वच्छ, शान्तिपूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ मतगणना पूरा करने हेतु समस्त प्रशासनिक तैयारियां मुकम्मल हो चुकी है। बज्रगृह, मतगणना स्थल सहित पूरे मतगणना परिसर में सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है। सी.सी.टी.वी. कैमरे की नजर मतगणना परिसर सहित बाहर परिणाम का इंतजार कर रहे लोगों पर भी रहेगी। दुमका के पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने जिला स्कूल दुमका स्थित मतगणना परिसर में मतगणना केन्द्र में मतगणना हेतु की गई व्यवस्था का जायजा लेने के क्रम में यह बात कही।
इसी क्रम में उप विकास आयुक्त शशि रंजन ने कहा कि अधिकांश पदों के लिए सारे परिणाम जल्द ही आ जायेंगे। उन्होंने बताया कि दुमका नगर परिषद अध्यक्ष पद का परिणाम तीसरे राउंड की गणना के बाद ही आ जायेंगे। जबकि वासुकिनाथ नगर पंचायत के अध्यक्ष पद का परिणाम दूसरे राउंड की गणना के पश्चात ही आ जायेंगे। दुमका नगर परिषद के उपाध्यक्ष पद के परिणाम छठे राउंड की गणना के बाद ही संभव होगा। वासुकिनाथ नगर पंचायत के उपाध्यक्ष पद सहित सभी वार्ड सदस्य पद का परिणाम अधिकतम् तीसरे राउंड की गणना तक पूरे हो जायेंगे। दुमका एवं वासुकिनाथ नगर निकाय हेतु अलग-अलग पदों हेतु अलग-अलग पदाधिकारियों के नेतृत्व में वज्रगृह दल, मतगणना परिणाम संकलन दल, सीलिंग दल तथा प्रेक्षक दल बनाये गये हैं। सबों को उनके कार्य एवं दायित्व के बारे में जानकारी दे दी गई है। मतगणना कक्ष में निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, सहायक, कम्प्यूटर आपरेटर, गणना सहायक, मतगणना पर्यवेक्षक आदि के बैठने की बेहतर व्यवस्था की गई है साथ ही प्रत्याशी एवं उनके अभिकर्ता  द्वारा गणना कार्य देखे जाने का भी समुचित प्रबंध किया गया है। मतगणना परिसर में मीडिया को ससमय सूचनायें उपलब्ध कराने हेतु मीडिया सेन्टर भी बनाया गया है।
अनुमंडल पदाधिकारी दुमका राकेश कुमार ने मतगणना परिसर के मुख्य द्वार पर ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी को निदेश दिया कि बिना वैध प्रवेश-पत्र के किसी को भी मतगणना परिसर में आने की इजाजत न दें।
इस अवसर परएन.इ.पी.के निदेशक विनय कुमार सिंकू, उप निर्वाचन पदाधिकारी विद्याभूषण, डी.एस.पी.अशोक सिंह, नजारत उपसमाहर्ता सुदेश कुमार, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सैयद राशिद अख्तर, जिला स्कूल के प्राचार्य अजय कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment