Monday 30 April 2018

दुमका 30 अप्रैल 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 245 
सड़क सुरक्षा कोषांग दुमका के तत्वावधान में लियो क्लब दुमका द्वारा विवेकानंद चैराहे पर चलाये गये जनजागरूकता कार्यक्रम के साथ ही विगत 23 अप्रैल से सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत जारी सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा कार्यक्रम का समापन हो गया।
अपने संबोधन में जिला परिवहन पदाधिकारी विद्याभूषण कुमार ने सड़क सुरक्षा कार्यक्रम को सतत चलने वाला कार्यक्रम बताया। कहा कि वाहन चलाने वाले तमाम लोगों को न सिर्फ यातायात नियमों की जानकारी रखना आवश्यक है बल्कि उसपर अमल करना उससे भी ज्यादा आवश्यक है। यातायात नियमों का पालन कर ही वाहन चलाते समय हम अपना और पैदल राहगीरों को दुर्घटना से बचा सकते हैं।       
अवसर पर सम्बोधित करते हुए लाइंस क्लब की उपाध्यक्ष अमिता रक्षित ने इस बात पर अफसोस जाहिर की कि जानकारी रहने के बाबजूद लोग लापरवाहीवश हेलमेट या सीटबेल्ट का प्रयोग नहीं करते। उन्होंने बच्चों से अपील की कि यातायात नियम की अवहेलना करने वालों को अवश्य टोकें। यह कार्यक्रम सप्ताह भर के लिए मात्र नहीं ,बल्कि सालों भर चलते रहना चाहिए। उद्योग विभाग के सहायक निदेशक सुधीर कुमार सिंह ने पढ़े लिखे लोगों द्वारा भी यातायात नियमों की अवहेलना किये जाने पर चिंता जताई। कहा कि सोये हुए लोगों को जगाना आसान है परंतु जगे हुए को जगाना बेहद कठिन है। उन्होंने यातायात नियमों से सम्बन्धित जानकारी को अमल में लाने पर बल दिया। उन्होंने प्रत्येक बच्चे को कम से कम 10 वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करने को कहा।
लियो क्लब के अध्यक्ष अमन तनवीर ने कहा कि आज के युवा ही कल के भविष्य हैं।सड़क पर वाहन चलाते समय युवा अपने जोश पर नियंत्रण रखें तथा यातायात नियमों का पालन करें।
इससे पूर्व नगर थाना के सुरक्षा बल तथा लियो क्लब के सदस्यों के सहयोग से  विवेकानंद चैक के पास सघन वाहन जाँच अभियान चलाया तथा यातायात नियमों की अवहेलना करनेवालों को शपथपत्र पर हस्ताक्षर लेकर भविष्य में यातायात नियमों का पालन करने का अनुरोध किया गया। नशापान कर तथा ओवर लोडिंग करने वाले वाहनचालकों को इसके सम्भावित दुष्परिणाम के बारे में भी बताया गया ।
इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक अशोक सिंह, लाइंस क्लब के सचिव प्रदीप्तो मुखर्जी,  लाइंस क्लब के पूर्व अध्यक्ष मनोज कुमार घोष, राकेश सिंहानिया, लियो क्लब की सचिव रुसाली चटर्जी, आदित्य राज, +2 नेशनल हाई स्कूल के शिक्षक मदन कुमार, मध्य विद्यालय हिजला के जीवानंद यादव, +2 राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के ऐहतेशामुल हक, करहरबिल के कन्हैयालाल दुबे, सड़क सुरक्षा कोषांग के क्रांति किशोरआदि मौजूद थे।







No comments:

Post a Comment