Tuesday 24 April 2018

दुमका 24 अप्रैल 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 227 
समाहरणालय सभागार में संताल परगना के सभी छः जिलों के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों के लिए दो दिवसीय कार्यषाला का आयोजन किया गया। कार्यषाला में विषेष रूप से ईआरओ नेट के बारे में जानकारी दी गई। 
कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने कहा कि इस कार्यषाला में दी जाने वाली जानकारियाँ चुनाव के दौरान आपको मदद करेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का मानना है कि प्रमंडल स्तर पर इस तरह के कार्यषाला का आयोजन कराया जाय ताकि प्रमंडल स्तर के अधिकारियों को चुनाव से संबंधित जरूरी जानकारियाँ तथा उनके सवालों के जवाब भी उन्हें मिल सके। कई बार अधिकारियों को डूज एण्ड डोन्ट के बारे में जानकारी नहीं मिल पाती है जिसके वजह से उन्हें परेषानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ईआरओ नेट की भूमिका बढ़ जायेगी। आप सभी को इसकी पूरी जानकारी होनी चाहिये। उपायुक्त ने कहा कि कई बार ऐसी भी षिकायतें प्राप्त होती है कि एक ही व्यक्ति के पास तीन-तीन ईपिक कार्ड है। ऐसी परिस्थिति में वोटर लिस्ट का क्राॅस चेक किया जाय तथा लोगों को यह बताया जाय कि तीन ईपिक कार्ड रखना गैर कानूनी है। उन्होंने कहा कि यह कार्यषाला चुनाव के दौरान आपको अपने कर्तव्य के बारे में बतायेगा। पूरी तत्परता के साथ इस कार्यषाला का लाभ लें।
कार्यषाला में एसएन जमील, उदय शंकर सिंह, धीरज कुमार, अनिल कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी राजीव कुमार ने उपस्थित अधिकारियों को पीपीटी के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी।


No comments:

Post a Comment