Friday 20 April 2018

दुमका 20 अप्रैल 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 221 

  • दुमका नगर परिषद अध्यक्ष पद के लिए श्वेता झा तथा वासुकिनाथ नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पूनम देवी निर्वाचित
  • दुमका परिषद उपाध्यक्ष पद के लिए विनोद कुमार लाल तथा वासुकिना नगर पंचायत के लिए अमित कुमार हुए निर्वाचित
  • जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने दिया सबको बधाई
  • 28 अप्रैल को इंडोर स्टेडियम में दिलाई जायेगी विजयी उम्मीदवारों को शपथ
  • सिर्फ 1 मत से जीती वार्ड पार्षद श्वेता मिश्र

दुमका में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ मतदान एवं मतगणना कार्य संपन्न होने पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने मतगणना कार्य में लगे सभी पदाधिकारियों, कर्मियों, सुरक्षाबलों, प्रत्याशियों तथा दुमका की आम जनता को हार्दिक बधाई दी। दुमका के सूचना भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिला स्कूल दुमका स्थित मतगणना केंद्र में हुए दुमका नगर निकाय अध्यक्ष पद के लिए हुए गणना में श्वेता झा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अमिता रक्षित को 8288 मतों से पराजित कर दुमका नगर परिषद अध्यक्ष पद पर चुनी गई। मतगणना के तीसरे चक्र के समापन के पश्चात श्वेता झा को 14141 मत प्राप्त हुए, जबकि अमिता रक्षित को 5853 मत प्राप्त हुए। उपाध्यक्ष पद के लिए हुए 6 राउंड तक चले मतगणना में निर्दलीय प्रत्याशी विनोद कुमार लाल 8703 मत प्राप्त कर निर्वाचित घोषित किए गए। उनके निकटतम प्रतिद्वंदी अभिषेक चैरसिया को 7006 मत प्राप्त हुए।
वासुकिनाथ नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए गणना में पूनम देवी 3731 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी वीना देवी को 1184 मतों से पराजित किया। मीना देवी को 2547 मत प्राप्त हुए।
वासुकिनाथ नगर पंचायत उपाध्यक्ष पद के लिए तीन राउंड तक चले गणना के पश्चात अमित कुमार को सर्वाधिक 2241 मत प्राप्त हुए उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी उज्जवल कुमार मोदी को 738 मतों से परास्त किया। 
वासुकिनाथ नगर पंचायत से वार्ड सदस्य पद के लिए वार्ड संख्या 8 की उम्मीदवार श्वेता मिश्र ने अपने निकटतम् प्रतिद्वंदी बिरेन्द्र झा को सिर्फ 1 मत से परास्त किया। श्वेता मिश्र को 224 तथा बिरेन्द्र झा को 223 मत प्राप्त हुए। 
उपायुक्त ने बतलाया कि इन सभी विजयी उम्मीदवारों को 28 तारीख को इन्डोर स्टेडियम दुमका में पद की शपथ दिलाई जाएगी। दुमका के पुलिस अधीक्षक किषोर कौषल ने शांतिपूर्ण मतदान एवं मतगणना के लिए सभी को बधाई दी। निर्वाचन कार्य में सहयोग के लिए आभार प्रकट किया एवं धन्यवाद दिया।    
अवसर पर उप निर्वाचन पदाधिकारी विद्याभूषण तथा जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सैयद राशिद अख्तर भी मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment