Monday 23 April 2018

दुमका 23 अप्रैल 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 226 

29वां सड़क सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर समाहरणालय परिसर से दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार द्वारा एलईडी प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह एलईडी वैन दुमका जिले में सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा थीम पर प्रचार-प्रसार के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का कार्य करेगा। 
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को अब जागरूक होना होगा। युवाओं को सड़क पर वाहन चलाते समय सुरक्षा मानकों का ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि आंकड़े और रिर्पोट यह साफ दर्षाते हैं कि सड़क दुर्घटना में होने वाले ज्यादातर क्षति हेलमेट ना पहनने की वजह से होती है। उपायुक्त ने सभी से अपील की कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवष्यक करें तथा चार पहिया वाहन चलाते समय सीटबैल्ट लगाना ना भूलें। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को उनके अभिभावक वाहन चलाने ना दें। उन्होंने कहा कि किसी के डर से हेलमेट ना पहने अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट का प्रयोग करें। उन्होंने सभी षिक्षकों से भी अपील की कि कक्षा में बच्चों को सड़क सुरक्षा के बारे में अवष्य बतायें। 
इसके उपरांत विवेकानन्द चैक पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया जिसमें हेलमेट ना पहनने वालों तथा सड़क सुरक्षा के मानकों का उल्लंघन करने वालों से शपथपत्र भरवाया गया। $2 जिला स्कूल के बच्चों द्वारा सड़क सुरक्षा के विभिन्न स्लोगन वाले तख्ति लेकर रैली निकाली गई। 


No comments:

Post a Comment