Monday 22 July 2019

दिनांक-23 जुलाई 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1022

मासव्यापी श्रावणी मेला के 7 दिन पूरे हो चुके हैं।इन 7 दिनों में अब तक लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा पर जलार्पण कर अपने घर को वापस लौट चुके हैं। श्रावणी मेला के 7 वें दिन भी श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या बासुकीनाथ धाम में देखने को मिली।श्रद्धालुओं की आस्था का पूरा ख्याल जिला प्रशासन द्वारा रखा जा रहा है।श्रद्धालु आसानी से जलार्पण कर सकें उन्हें कोई कोई कठनाई नहीं हो इसके लिए बहतेर तैयारियां जिला प्रशासन द्वारा की गयी है।

श्रावणी मेला के 7 वें दिन पुरोहित पूजा के बाद 3 बजकर 40 मिनट पर जलार्पण प्रारंभ हुआ।श्रद्धालु अर्घा सिस्टम के माध्यम से जलार्पण कर रहे थे।सभी सुरक्षा बल के जवान देर रात्रि से ही अपने अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित थे। एनडीआरएफ की टीम शिवगंगा में उपस्थित होकर श्रद्धालुओं पर नज़र बनाये हुए थी।

पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश मंदिर प्रांगण में उपस्थित थे तथा सुरक्षा बलों को निदेशित कर रहे थे।

उप विकास आयुक्त वरुण रंजन सिंह द्वार पर उपस्थित होकर पूरे विधि व्यवस्था पर नज़र बनाये हुए थे तथा लगातार अधिकारियों,मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।

डॉक्टरों की पूरी टीम सभी स्वास्थ्य शिविरों में देर रात्रि से ही अपने कर्तव्य पर दिखाई दे रहे थे। कई श्रद्धालु इन स्वास्थ्य शिविरों में पहुँचकर प्राथमिक इलाज़ कराते दिखे।






No comments:

Post a Comment