Saturday 2 November 2019

दिनांक-02 नवंबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1984
=
जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश्वरी बी ने किया प्रेस वार्ता...

राज्य में पांच चरणों मे होगा मतदान...

दुमका जिला में अंतिम चरण में 20 दिसम्बर 2019 को होगा मतदान...

समाहरणालय सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई।
इस अवसर पर उपायुक्त ने प्रेस के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि विधानसभा आम निर्वाचन 2019 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिनांक 1. 11. 2019 को निर्वाचन कार्यक्रम का घोषणा कर दिया गया है। आदर्श आचार संहिता चुनाव के घोषणा के उपरांत पूरे जिले में प्रभावी हो चुका है। घोषणा कार्यक्रम के अनुसार झारखंड राज्य में विधानसभा आम निर्वाचन कुल 5 चरणों में निर्धारित है,  जिसमें दुमका जिला अंतर्गत चारों विधानसभा के लिए मतदान दिनांक 20.12. 2019 पांचवे चरण में निर्धारित है तथा मतगणना की तिथि 23.12. 2019 को पूरे झारखंड सहित दुमका जिला में निर्धारित है। 
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा विधानसभा आम चुनाव 2019 को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए तैयारियां की जा रही है। साथ ही जिला स्तर तथा प्रखंड स्तर पर स्वीप कैलेंडर तैयार किया गया है। स्वीप कार्यक्रम के तहत  स्वीप कैलेंडर के अनुसार पूरे माह विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन जिला स्तर तथा प्रखंड स्तर पर किया जाना है। उन्होंने  कहा कि मतदान केंद्र पर सारी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। पीडब्ल्यूडी एवं बुजुर्ग मतदाता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, साथ ही चुनाव आयोग द्वारा पीडब्ल्यूडी  एवं  बुजुर्ग मतदाता के लिए जो भी निदेश दिया जाएगा उसका पालन किया जाएगा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दुमका वाई ए एस रमेश ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2019 की घोषणा हो चुकी है, पूरे जिले मे दिनांक 1.11.2019 से लेकर मतदान की पूरी प्रक्रिया के दौरान आदर्श आचार संहिता प्रभावी रहेंगे। उन्होने कहा कि सुरक्षा का व्यापक  इंतजाम रहेगा।  चुनाव प्रक्रिया के दौरान पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी की प्रतिनियुक्ति किया जाएगा ताकि चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने में सफल हो सके।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर, डीआरडीए निदेशक प्रेणा दिक्षित, प्रशिक्षु आईएएस अभिजीत सिन्हा सहित जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी एवं बड़ी संख्या में प्रेस के प्रतिनिधि प्रतिनिधि उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment