Wednesday 13 November 2019

दिनांक- 7 नवंबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1997

विधानसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर प्रमंडलीय आयुक्त श्री विमल की अध्यक्षता में प्रमंडल के सभी 6 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी के साथ बैठक की गई। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर जरूरी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध रहें सभी मतदान केंद्रों का भ्रमण कर न्यूनतम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि जो भी सुरक्षा बल प्रतिनियुक्त किए जाएंगे उनके लिए भी मतदान केंद्रों पर जरूरी सुविधाएं पानी,शौचालय, बिजली आदि की व्यवस्था रहे। 
उन्होंने कहा कि जिले से गुजरने वाले वाहनों के जांच के लिए जगह जगह पर चेकपोस्ट बनाया जाए। दो पहिया वाहन तथा चार पहिया वाहन दोनों की जांच हो।जांच के दौरान आम लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसका ध्यान रखा जाय। सोशल मीडिया के माध्यम से कई तरह की अफ़वाह फैलाई जाती है। जिससे आम लोग बिना तथ्य की जांच किए सच मान लेते हैं। इसके लिए एक टीम गठित कर विशेष रूप से चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जाय । दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर, ऑटो रिक्शा जैसे सुविधाएं उपलब्ध हो, ताकि उन्हें बूथ तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।उन्होंने कहा कि मतदान के दिन एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि सभी जिले आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें।
निर्वाचन कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए पर्याप्त वाहन की व्यवस्था ससमय कर लिया जाए।उन्होंने कहा कि सभी जिले आपस मे समन्वय बनाकर कार्य करें।
बैठक में उप पुलिस महानिरीक्षक, संताल परगना अन्तर्गत सभी जिले के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment