Tuesday 14 April 2020

दिनांक- 14 अप्रैल 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-336

14 दिन की अवधि कोरेनटाइन सेंटर में पूर्ण कर चुके लोगों को होम कोरेनटाइन में रखा जाएगा...

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण एवं प्रसार को रोकने के लिए विभिन्न प्रदेशों से दुमका जिला में आए नागरिकों को रखने हेतु प्रखंड तथा जिला स्तर पर कोरेनटाइन सेंटर बनाए गए हैं एवं विभिन्न कोरेनटाइन सेंटर में इन्हें रखा गया है।उन्होंने कहा कि वैसे व्यक्ति जो 14 दिन की अवधि कोरेनटाइन सेंटर में पूर्ण कर चुके हैं उन्हें कोरेनटाइन सेंटर से बाहर कर होम कोरेनटाइन में रखा जाना है तथा प्रशासन के द्वारा प्रतिनियुक्त मेडिकल टीम के द्वारा उन पर सतत निगरानी भी रखी जाएगी।
उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेश दिया है कि अपने प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत निर्धारित सभी कोरेनटाइन सेंटर में रखे गए वैसे लोग,जिन्होंने 14 दिन की अवधि पूर्ण कर ली हो एवं दुमका जिले के निवासी हैं, को चिन्हित करते हुए उनसे घोषणा पत्र प्राप्त करेंगे कि अगले 14 दिन तक होम कोरेनटाइन में रहेंगे। किसी भी परिस्थिति में वे एवं उनके परिवार के सभी सदस्य घर से बाहर नहीं निकलेंगे।सभी सदस्य सामाजिक दूरी का कड़ाई से अनुपालन करेंगे। नियमित रूप से मास्क का उपयोग करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्या उत्पन्न होने पर तत्काल स्थानीय स्वास्थ्य कर्मी को सूचित करेंगे एवं आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति डिलीवरी ब्वॉय से प्राप्त करेंगे।
उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेश दिया है कि अपने-अपने प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कोरेनटाइन सेंटर में रखे गए वैसे लोग जिन्होंने 14 दिन की अवधि पूर्ण कर ली है ,को मुक्त करने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे तथा मुक्त करने से पूर्व उनसे उपरोक्त के अनुपालन करने से संबंधित घोषणा पत्र प्राप्त कर लेंगे।

No comments:

Post a Comment