Saturday 4 April 2020

दिनांक- 4 अप्रैल 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-297

सभी इस विपरीत परिस्थिति में अपना हाथ बढ़ाएं...

कोरोना वायरस को लेकर हुए लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में सभी प्रखंडों के गैस एजेंसी के मालिकों के साथ बैठक की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि कई गैस एजेंसियों के द्वारा दाल भात केंद्र पर मुफ्त गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने की बात की गई है जो वास्तव में प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि सभी इस विपरीत परिस्थिति में अपना हाथ बढ़ाएं। कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोए यह सरकार और जिला प्रशासन की सोच है और इसे ध्यान में रखते हुए विभिन्न जगहों पर दाल भात केंद्र चलाये जा रहे हैं।

गैस सिलेंडर की डिलीवरी मैं विलंब नहीं हो,इसका ध्यान रखा जाए...

उपायुक्त ने कहा कि गैस सिलेंडर की डिलीवरी मैं विलंब नहीं हो,इसका ध्यान रखा जाए।जो भी परेशानियां हैं उसे दूर करने का प्रयास अपने स्तर से करें ताकि आम जनों को कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े। गैस का वितरण किसी एक स्थान पर नहीं किया जाए।उपभोक्ता के घर तक गैस सिलेंडर पहुंचाई जाए। उन्होंने कहा कि अगर उपभोक्ता किसी कारण एजेंसी तक पहुंचते हैं तो उक्त स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसे ध्यान में रखते हुए मार्किंग कराएं। गैस सिलेंडर घर तक पहुंचाने वाले डिलीवरी ब्वॉय उपभोक्ता से अनावश्यक पैसे की मांग नहीं करे, इसे सुनिश्चित करें।

गैस सिलेंडर की पूरी राशि भेज दी गई है...गैस सिलेंडर का मूल्य एजेंसी को भुगतान करें और सिलेंडर प्राप्त करें...

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि उज्जवला योजना के लाभुकों को मुफ्त गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाना है। सरकार द्वारा सभी उज्जवला योजना के लाभुकों के खाते में गैस सिलेंडर की पूरी राशि भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि जब भी लाभुक गैस सिलेंडर लेने जाएं तो अपने खाते से उक्त राशि को निकालकर जाएं और गैस सिलेंडर का मूल्य एजेंसी को भुगतान करें।उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचल अधिकारी को इस संबंध में व्यापक प्रचार प्रसार कराने का भी निदेश दिया है।

उपायुक्त ने सभी गैस एजेंसियों के मालिकों से कहा कि किसी प्रकार की परेशानी हो तो जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 9508250080 एवं 9934414404 पर संपर्क कर अपनी समस्याओं से अवगत कराएं।

15 दिन बाद ही दूसरे सिलेंडर की बुकिंग की जा सकती है...

इस दौरान अंचित गैस एजेंसी के मनोज सिंघानिया ने कहा कि एक सिलेंडर लेने के 15 दिन बाद ही दूसरे सिलेंडर की बुकिंग की जा सकती है। कई बार लोग 15 दिन पूर्व ही दूसरे सिलेंडर की बुकिंग के लिए पहुंच जाते हैं और उन्हें बेवजह परेशान होना पड़ता है।

बैठक में उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर,अपर समाहर्ता सुनील कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अल्बर्ट बिलुंग,जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment